Saturday, July 17, 2021

UPPSC Recruitment 2021: केजीएमयू में 926 स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती शुरू, देखें डिटेल्स

 

UPPSC Recruitment 2021: केजीएमयू में 926 स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती शुरू, देखें डिटेल्स




UPPSC Recruitment 2021: केजीएमयू में मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए नर्सिंग के खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 926 स्टाफ नर्स की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। उत्तर प्रदेश में स्टाफ नर्स की सरकारी नौकरी तलाश रहे योग्य अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आगे देखें पूरा भर्ती नोटिफिकेशन-

केजीएमयू में 4500 बेड हैं। ज्यादातर बेड हमेशा भरे रहते हैं। कोरोना की दूसरी लहर में इसे कोविड हॉस्पिटल बना दिया गया। मरीजों की संख्या के मुकाबले केजीएमयू में कर्मचारियों की संख्या खासी कम है। इसकी वजह से मरीजों को समुचित इलाज मुहैया कराने में अड़चन आ रही है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका विशेषज्ञों ने जाहिर की है। मरीजों की दुश्वारियों को दूर करने के लिए केजीएमयू प्रशासन ने भर्ती का फैसला किया।

पहली बार आयोग से भर्ती
पहली बार केजीएमयू में स्टाफ नर्स की यूपीपीएससी (उप्र पब्लिक सर्विस कमीशन) के माध्यम से भर्ती होगी। इसका विज्ञापन जारी कर दिया गया है। 12 अगस्त तक फीस जमा करने की अंतिम तारीख मुकर्रर की गई है। 16 अगस्त तक आवेदन फार्म पूरा करने की आखिरी तारीख तय है। जीएनएम और बीएससी नर्सिंग पास छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकती हैं। तीन साल के कार्य का अनुभव भी मांगा गया है।


किरकिरी के बाद बनाई भर्ती सेल
केजीएमयू में भर्ती प्रक्रिया हमेशा सवालों के घेरे में रही है। 2004 में 94 कर्मचारियों की भर्ती में धांधली के आरोप लगे। फिर मृतक आश्रित कोटे से बांटी गई नौकरियों में नियमों की अनदेखी की गई। अभी तक चार लोगों को नौकरी से हटाया जा चुका है। यही नहीं डॉक्टरों की भर्ती पर भी सवाल खड़े हो चुके हैं। भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने के लिए केजीएमयू प्रशासन ने भर्ती सेल बनाया। सेल ने सबसे पहले नर्सिंग के खाली पदों का ब्यौरा जुटाया। इसके बाद आयोग से भर्ती कराने की सिफारिश की। कुलपति ने इसे मंजूरी दी।