Saturday, July 17, 2021

UPPSC PCS : यूपीपीएसी पीसीएस 2019 और 2020 का कटऑफ आज होगा जारी

 

UPPSC PCS : यूपीपीएसी पीसीएस 2019 और 2020 का कटऑफ आज होगा जारी







UPPSC PCS Cut OFF : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा 2019 और 2020 का पदवार एवं श्रेणीवार कटऑफ अपनी वेबसाइट पर शनिवार को जारी करेगा। दोनों परीक्षा से संबंधित अभ्यर्थियों के सभी अनिवार्य एवं वैकल्पिक विषयों/प्रश्नपत्रों के प्राप्तांक और साक्षात्कार के प्राप्तांक तथा उनका कुल योग (जो लागू हो) एवं परीक्षा में सम्मिलित सभी पदों पर चयन के बाद अंतिम चयनित अभ्यर्थियों के कटऑफ 23 जुलाई तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे।

आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर प्रदर्शित फॉर्मेट पर वांछित सूचनाओं को प्रविष्ट करने के बाद अपने मोबाइल पर प्राप्त ओटीपी डालकर प्राप्तांक देख सकते हैं।

जिन अभ्यर्थियों को ओटीपी प्राप्त नहीं हो रहा है तथा अपना मोबाइल नंबर बदलना चाहते हैं, वे अपना हस्ताक्षरयुक्त प्रार्थना पत्र जिसमें अनुक्रमांक, नाम, पिता का नाम, परिवर्तित मोबाइल नंबर एवं स्वप्रमाणित आईडी की छायाप्रति के साथ अनुभाग अधिकारी परीक्षा 3 लोक सेवा आयोग को डाक से भेज दें। उसके बाद मोबाइल नंबर बदलने का एसएमएस उनके नये नंबर पर प्राप्त होगा। 

प्रतियोगी छात्र कटऑफ की कर रहे थे मांग
पीसीएस 2019 और 2020 की परीक्षा में सम्मिलित छात्र कटऑफ जारी करने की मांग कर रहे थे। आयोग ने 2019 का अंतिम परिणाम 17 फरवरी और 2020 का अंतिम परिणाम 12 अप्रैल को घोषित किया था।