Friday, July 16, 2021

UP Polytechnic JEECUP 2021 : यूपी पॉलिटेक्निक में दाखिले के लिए 25 जुलाई तक आवेदन, पांच बार बढ़ी आवेदन की तारीख

 

UP Polytechnic JEECUP 2021 : यूपी पॉलिटेक्निक में दाखिले के लिए 25 जुलाई तक आवेदन, पांच बार बढ़ी आवेदन की तारीख




उत्तर प्रदेश के पॉलिटेक्निक संस्थान में सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए आवेदन की तारीख को 10 दिन और बढ़ा दिया गया है। अब  इच्छुक अभ्यर्थी 25 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन की तारीख की तारीख इस बार पांचवी बार बढ़ रही है। जल्द ही परीक्षा की तारीख भी जारी कर दी जाएगी।राजकीय, सहायता प्राप्त व निजी संस्थान में 2.25 लाख सीटें हैं। इनके लिए करीब 3.30 लाख उम्मीदवार आवेदन कर चुके हैं।  अभ्यर्थी परिषद की वेबसाइट jeecup.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह जानकारी संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के प्रभारी सचिव राम रतन ने दी। प्रदेश के पॉलिटेक्निक संस्थान में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा में 10 वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा अलग-अलग जिलों में बने केंद्रों पर ऑनलाइन होगी। हिन्दी या अंग्रेजी दोनों में से किसी भी भाषा में अभ्यर्थी परीक्षा दे सकते हैं। 

सबसे पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल घोषित की गई थी। इसी बीच कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण तारीख बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी गई। इसके बाद 15 मई और फिर 15 जून कर दी गई। अब 15 जुलाई है। इसके बाद आवेदन की तारीख बढ़ने की संभावना कम है।




 सरकारी भर्तियों से संबंधित सभी खबरों को अपने मोबाइल पर सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से 👇

 
 
हमारे आधिकारिक टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कीजिये और सभी रोजगार संबंधी ख़बरें सबसे पहले पाइये  👇
 
प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी और सामान्य ज्ञान पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇
 
हमारे आधिकारिक वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇