Thursday, July 15, 2021

UP Board Result 2021: क्या यूपी बोर्ड इंटर और हाई स्कूल के नतीजे जारी होने में हो सकती है देरी?

 

UP Board Result 2021: क्या यूपी बोर्ड इंटर और हाई स्कूल के नतीजे जारी होने में हो सकती है देरी?



UPMSP UP Board Result 2021 : यूपी बोर्ड के छात्र-छात्राओं का रिजल्ट का इंतजार अभी एक सप्ताह और बढ़ सकता है। सूत्रों की मानें तो रिजल्ट में कुछ अड़चनों के कारण रिजल्ट घोषित होने में देरी हो सकती है। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है। वैसे तो बोर्ड ने तैयारी पूरी कर ली थी, लेकिन कुछ हालातों के कारण इसमें अभी देरी हो सकती है। इससे पहले डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा था कि यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम जुलाई के दूसरे सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम एक साथ जारी किए जाएंगे। दरअसल आज डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा सचिव दिव्यकांत शुक्ल एवं अन्य अफसरों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद ही कुछ फैसला लिया जाएगा। सूत्रों की मानें तो रिजल्ट जारी होने में एक या दो सप्ताह और लग सकते हैं।

यूपी बोर्ड रिजल्ट चेक करने के लिए यहां कराएं रजिस्ट्रेशन कराएं

यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट 2021

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2021

हाईस्कूल और इंटर के 56 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का रिजल्ट बनाने में जुटे यूपी बोर्ड ने बच्चों के रोल नंबर वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। बोर्ड को ऐसा पहली बार करना पड़ा। क्योंकि 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं निरस्त होने के कारण प्रवेश पत्र जारी नहीं हो सके थे।

इस साल आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर 10वीं, 12वीं का रिजल्ट तैयार किया जा रहा है इसलिए रिजल्ट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों की मेरिट नहीं जारी की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि छात्रों को इंम्प्रूवमेंट परीक्षा का भी मौका दिया जाएगा। ऐसे छात्र जो आंतरिक मूल्यांकन में मिल रिजल्ट से खुश नहीं होंगे उन्हें आने वाले समय में परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा। उनका परीक्षाफल वर्ष 2021 का ही माना जाएगा। हालांकि आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार होने वाले रिजल्ट में 10वीं, 12वीं के सभी छात्रों को पास कर दिया जाएगा।