Friday, July 16, 2021

SSVV Exam 2021: अब तीन अगस्त से शुरू होगी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा

 

SSVV Exam 2021: अब तीन अगस्त से शुरू होगी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा





SSVV Exam 2021: संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा अब तीन अगस्त से शुरू होगी। 29 जुलाई से शुरू होने वाली परीक्षाओं को 30 जुलाई की बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा को देखते हुए टाल दिया गया है। बीएड की तैयारी कर रहे छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन से तैयारी के लिए समय मांगा था।

विश्वविद्यालय परीक्षा समिति की बैठक शुक्रवार को कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में तय किया गया कि वार्षिक परीक्षाओं का समय बढ़ा दिया जाए। समिति के सदस्यों की सहमति के बाद परीक्षा की तिथि 3 से 11 अगस्त तक घोषित की गई है। कुलपति ने बताया कि 30 जुलाई को होने वाली बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में विश्वविद्यालय के कई विद्यार्थी बैठने वाले हैं। उन्होंने बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए विश्वविद्यालय से समय देने की मांग की थी। इस आधार पर यह फैसला लिया गया।

वहीं, शनिवार को विश्वविद्यालय में नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन को लेकर तीन घंटे की कार्यशाला पाणिनी भवन में आयोजित है। इसमें दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षाविद प्रो. चांदकिरण सलूजा नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन, सीबीसीएस सिस्टम लागू करने और इसके अनुसार नया सिलेबस तैयार करने के बारे में शिक्षकों को प्रशिक्षण देंगे। कार्यशाला का संयोजन प्रो. हरिशंकर पांडेय और डॉ. राजा पाठक करेंगे। दूसरी तरफ पुस्तकालय विभाग में रोस्टर तय करने के लिए भी शनिवार को कुलपति ने बैठक बुलाई है।