Tuesday, July 20, 2021

CLAT 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कॉमन लॉ एंट्रेंस एग्‍जाम स्थगित करने से किया इंकार

 

CLAT 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कॉमन लॉ एंट्रेंस एग्‍जाम स्थगित करने से किया इंकार




सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को 23 जुलाई को आयोजित होने वाली कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2021 को स्थगित करने से मना कर दिया है। एक एनजीओ द्वारा फाइल की गई एक याचिका पर कोर्ट सुनवाई कर रही थी। याचिकाकर्ता ने याचिका में  क्लैट परीक्षा को कोविड-19 की स्थिति नॉर्मल होने या किसी सुरक्षित तरीके से परीक्षा आयोजित कराने का निवेदन किया था। सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि परीक्षा में सभी सुरक्षा उपायों का सख्ती से पालन किया जाए। 

आपको बता दें कि 14 जुलाई को परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि जेईई मेन, एनईईटी सहित कई प्रवेश परीक्षाएं कोविड-19 महामारी के कारण टाल दी गई हैं। यही कारण है कि  CLAT के उम्मीदवार भी मांग कर रहे थे कि उनकी परीक्षा स्थगित कर दी जाए। 

आपको बता दें कि  23 जुलाई को क्लैट 2021 परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। छात्रों, शिक्षकों और अधिकारियों को कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। परीक्षा केंद्रों में सैनिटाइजर की व्यवस्था की जा रही है। एक सीट छोड़ कर छात्रों को बैठाया जाएगा। छात्रों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। उसके अलावा फेस शील्ड, हाथों में दस्ताने भी अनिवार्य होंगे। छात्रों की थर्मल स्कैनिंग होगी। जिसमें 99.14 से ज्यादा तापमान वाले छात्रों को एंट्री नही मिलेगी और उन्हें परीक्षा में बैठाया नहीं जाएगा।