Tuesday, July 20, 2021

CCSU: बीएड एंट्रेंस एग्जाम के चलते 29-30 जुलाई की सभी परीक्षाएं स्थगित

 

CCSU: बीएड एंट्रेंस एग्जाम के चलते 29-30 जुलाई की सभी परीक्षाएं स्थगित




चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की मेरठ-सहारपुर मंडल में चार पालियों में जारी 29-30 जुलाई की परीक्षाएं स्थगित हो गई हैं। इस दोनों दिन ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स के सभी पेपर स्थगित रहेंगे। 29-30 जुलाई के अलावा सभी पेपर यथावत रहेंगे। 29 जुलाई के पेपर नौ और 30 जुलाई के स्थगित 10 अगस्त को पूर्व निर्धारित पाली और समय पर होंगे।


बीएड एंट्रेंस के चलते स्थगित हुए पेपर
30 जुलाई को प्रदेश के सभी जिलों में बीएड प्रवेश परीक्षा है। इसके सेंटर डिग्री कॉलेजों में भी रखे गए हैं। 29 जुलाई को कॉलेजों में सीटिंग प्लान सहित विभिन्न तैयारी होनी हैं। ऐसे में इन दोनों दिनों में विश्वविद्यालय के पेपर संभव नहीं थे। इससे विश्वविद्यालय को 29-30 जुलाई को अपने पेपर स्थगित करने पड़े।

बीएड एंट्रेंस की तैयारी, 27 को लेंगे सामग्री
सोमवार को 30 जुलाई को प्रस्तावित बीएड एंट्रेंस की तैयारियों पर भी बैठक हुई। मेरठ-सहारनपुर मंडल के सभी नौ जिलों में यह परीक्षा होगी। विश्वविद्यालय में 27 जुलाई को सभी नोडल और उप नोडल अधिकारी आकर परीक्षा सामग्री प्राप्त करेंगे। इसके बाद जिले में प्रशासन और केंद्र बैठक करते हुए तैयारी करेंगे। नौ जिलों के 124 केंद्रों पर 54 हजार 264 छात्र-छात्राएं पेपर देंगे। मेरठ में 29 केंद्रों पर 13 हजार 367 स्टूडेंट पेपर देंगे।


सीसीएसयू ने जारी किए रिजल्ट
विश्वविद्यालय ने बीएससी कंप्यूटर साइंस प्रथम सेमेस्टर, एमएसडब्ल्यू प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर, एमएससी एप्लाइड माइक्रोबॉयोलॉजी तृतीय सेमेस्टर, रिमोट सेंसिंग और जीआईएस प्रथम सेमेस्टर, एमएससी राजनीति विज्ञान प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर, एमएससी जूलॉजी कैंपस प्रथम, बीएससी केमेस्ट्री ऑनर्स तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर, एमएससी बॉयोटेक्नोलॉजी सीबीसीएस प्रथम सेमेस्टर, बीबीए-एचए तृतीय सेमेस्टर का रिजल्ट जारी कर दिया है। बीएससी कंप्यूटर साइंस प्रथम सेमेस्टर में 530, 619, 646, 686 और 805 का रिजल्ट प्रैक्टिकल अंक नहीं मिलने से रोक दिया गया है।

इंटीग्रेटिड एमबीए-एचए के पेपर दो अगस्त से
विश्वविद्यालय में इंटीग्रेटिड एमबीए-एचए प्रथम सेमेस्टर के पेपर दो से पांच अगस्त तक दस से 11.30 बजे की पाली में होंगे। विश्वविद्यालय ने परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर जारी कर दिया है।