लखनऊ विश्वविद्यालय : दो-दो केन्द्रों पर होंगी एमए अंग्रेजी, हिन्दी, अर्थशास्त्र की परीक्षाएं

 

लखनऊ विश्वविद्यालय : दो-दो केन्द्रों पर होंगी एमए अंग्रेजी, हिन्दी, अर्थशास्त्र की परीक्षाएं




लखनऊ विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक प्रो. एएम सक्सेना ने अन्तिम वर्ष की परीक्षाओं के लिए एमए अंग्रेजी, एमए हिन्दी, एमए अर्थशास्त्र चतुर्थ सेमेस्टर के साथ ही बीपीएड प्रथम, चतुर्थ सेमेस्टर, बीजेएमसी प्रथम, छठे सेमेस्टर के परीक्षा केन्द्रों की सूची जारी की। परीक्षा केन्द्रों की सूची विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। 

एमए हिन्दी के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय और बीएसएनवी पीजी कॉलेज को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। एमए अंग्रेजी की परीक्षा के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय और नेता जी सुभाष चन्द्र बोस डिग्री कॉलेज और एमए अर्थशास्त्र के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय और मुमताज डिग्री कॉलेज को परीक्षा केन्द्र बनाया गया। 

इसी क्रम में बीजेएमसी का परीक्षा केंद्र सिर्फ लखनऊ विश्वविद्यालय को बनाया गया। बीपीएड के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय, जेएनपीजी कॉलेज और क्रिश्चियन कॉलेज को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। वहीं एमकॉम (प्योर) और एमकॉम (एपलाइड इकोनॉमिक्स) के लिए आठ परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।
लखनऊ विश्वविद्यालय की ऑनलाइन परीक्षा के अन्तर्गत गुरुवार को हुई तीन पालियों की परीक्षा में कोई भी छात्र अनुपस्थित नहीं रहा। तीन पालियों के लिए हुई परीक्षा में 2984 छात्र पंजीकृत थे। सभी परीक्षा में शामिल हुए। 

Post a Comment

Previous Post Next Post