Friday, July 16, 2021

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को संलग्नकों की स्वप्रमाणित छाया प्रति जमा करना अनिवार्य




;अमेठी । आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को संलग्नकों की स्वप्रमाणित छाया प्रति जमा करना अनिवार्य किया गया है।

विभाग की ओर से 20 जुलाई की अंतिम तिथि नियत की गई है। कहा गया है कि जो आवेदक बाल विकास परियोजना कार्यालय पर स्वप्रमाणित छाया प्रति नहीं जमा करेंगे उनके आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

शासन के निर्देश पर जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताध्मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के पदों पर 26 मार्च को विज्ञप्ति प्रकाशित की गई थी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल नियत थी। विज्ञप्ति में ऑनलाइन आवेदन करने के बाद लगाए गए सभी संलग्नकों को स्वप्रमाणित कर बाल विकास परियोजना कार्यालय में जमा कराने को कहा गया था।
बावजूद इसके जिले में अभ्यर्थियों द्वारा अभिलेखों की स्वप्रमाणित प्रतियां कार्यालय में उपलब्ध नहीं कराई गई हैं। इसके चलते चयन के लिए साक्षात्कार नहीं हो पा रहा है। प्रभारी डीपीओ विनय कुमार सिंह ने कहा कि अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन पत्र भरने मात्र से उन्हें पात्रता एवं चयन का अधिकार प्राप्त नहीं होगा।

बताया कि आवेदिकाओं को अभिलेखों के सत्यापन के बाद ही चयन प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। इसके लिए उन्हें सक्षम प्राधिकारी द्वारा आवेदिका से उनके मूल अभिलेख सत्यापन के लिए मांगे जाने पर उन्हें नियत समय तक प्रस्तुत करना होगा।

डीपीओ ने सभी अभ्यर्थियों को संलग्नकों की स्वप्रमाणित छाया प्रति जमा करने के लिए 20 जुलाई की तिथि नियत की है। कहा है कि 20 जुलाई की शाम पांच बजे तक संलग्नक जमा नहीं करने वालों के आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।