बीटेक,एमटेक वाले अब आंगनबाड़ी कार्यकत्री के लिए कर रहे आवेदन

 बीटेक,एमटेक वाले अब आंगनबाड़ी कार्यकत्री के लिए कर रहे आवेदन



बेरोजगारी से परेशान युवाओं की मजबूरी का आलम यह है कि बीटेक.एमटेक और एमबीए करने वाली महिलाएं और युवतियां भी अब आंगनबाड़ी कार्यकत्री के लिए आवेदन कर रही हैं। इसका खुलासा हुआ आंगनबाड़ी कार्यकत्री व सहायिका भर्ती के आवेदन के आखिरी दिन। जब बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग ने आए आवेदनों की स्क्रूटनी का काम शुरू किया।आंगनबाड़ी कार्यकत्री के लिए शैक्षणिक योग्यता कक्षा 10 पास मांगी गई है। इनका मानदेय 5500 रुपये है। जबकि सहायिका के लिए कक्षा आठ योग्यता व ढाई हजार रुपये मानदेय है। जिले में कुल 923 पदों का विज्ञापन हुआ था। आखिरी दिन जब आए आवेदन पत्रों की जांच शुरू हुई तो यह सच सामने आया। बीटेक करने वालों के आवेदन 500 से अधिक हैंए वहीं एमटेक करने वालों के 200 से अधिक आवेदन आए हैं। 500 से अधिक आवेदन एमबीए करने वालों के हैं।


विभागीय कर्मचारियों की मानें तो स्नातक और परास्नातक वाले हजारों अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। यह संख्या अभी और बढ़ सकती है। क्योंकि अगले एक हफ्ते रजिस्टर्ड डाक से आवेदनपत्रों को मांगा गया है। विभाग के राजेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के लिए बीटेकए एमटेकए एमबीए पास लोगों के तमाम आवेदन आए हैं। आखिरी दिन अब तक 18 हजार आवेदन विभाग के पास आ चुके हैं। शेष आए आवेदनों की स्क्रूटनी की जा रही है। 






 सरकारी भर्तियों से संबंधित सभी खबरों को अपने मोबाइल पर सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से 👇

 
 
हमारे आधिकारिक टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कीजिये और सभी रोजगार संबंधी ख़बरें सबसे पहले पाइये  👇
 
प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी और सामान्य ज्ञान पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇
 
हमारे आधिकारिक वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇  
 


Post a Comment

Previous Post Next Post