Tuesday, July 20, 2021

डीएलएड प्रवेश 2021 के लिए आज से शुरू होगा पंजीकरण

 डीएलएड प्रवेश 2021 के लिए आज से शुरू होगा पंजीकरण




प्रदेश के सरकारी एवं निजी डीएलएड कॉलेजों में प्रवेश के लिए 20 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश की ओर से ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त रखी गई है। अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से प्रदेश के जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थानों ;डायटद्धए सीटीई वाराणसी एवं निजी डीएलएड प्रशिक्षण संस्थानोंए जिन्हें एनसीटीई की ओर से मान्यता दिए जाने के बाद प्रदेश सरकार की ओर से संबद्घता दी गई हैए में प्रवेश दिया जाएगा।

अभ्यर्थी 11 अगस्त तक ऑनलाइन शुल्क जमा कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के बाद पूर्ण आवेदन का प्रिंटआउट लेने की अंतिम तिथि 12 अगस्त रखी गई है।ऑनलाइन आवेदन के लिए शैक्षिक अर्हताए आयुए आवेदन शुल्कएचयन का मानक एवं अन्य शर्तों सहित सामान्य परिचालन संबंधित तकनीकी दिशा निर्देश वेबसाइट  पर उपलब्ध हैं। 

ऑनलाइन आवेदन में अंकित प्रविष्टियों में संशोधन का अभ्यर्थियों को कोई मौका नहीं मिलेगा। डीएलएड प्रशिक्षण 2021 ऑनलाइन आवेदन के समयए पंजीकरण फार्म फाइनल सेव होने से पहले अपने ऑनलाइन प्रविष्टियों का मिलानए मूल अभिलेखों से अवश्य कर लें। अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन को फाइनल सेव करने से पहले घोषणा करनी होगी।




 सरकारी भर्तियों से संबंधित सभी खबरों को अपने मोबाइल पर सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से 👇

 
 
हमारे आधिकारिक टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कीजिये और सभी रोजगार संबंधी ख़बरें सबसे पहले पाइये  👇
 
प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी और सामान्य ज्ञान पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇
 
हमारे आधिकारिक वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇