Tuesday, June 8, 2021

Sarkari Naukri 2021 : यूपी में निकलेगी बंपर वैकेंसी ? आयोग तैयारी में जुटा

 Sarkari Naukri 2021 : यूपी में निकलेगी बंपर वैकेंसी ? आयोग तैयारी में जुटा


UPPSC exam date 2021: यदि आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. जी हां…कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के साथ ही उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग अपना संशोधित कैलेंडर जारी करने का प्लान कर रहा है. आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से अप्रैल, मई और जून की बड़ी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी.




यदि आपको याद हो तो 17 अप्रैल को प्रस्तावित राजकीय डिग्री कॉलेज की प्रवक्ता स्क्रीनिंग परीक्षा 2020, 23 मई की प्रधानाचार्या/उप प्रधानाचार्य/सहायक निदेशक स्क्रीनिंग परीक्षा और 30 मई की सम्मिलित राज्य कृषि प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया था.

इसी तरह 13 जून को प्रस्तावित सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) प्रारंभिक परीक्षा 2021 और सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) प्रारंभिक परीक्षा 2021 स्थगित करने का निर्णय लिया गया था.

आयोग ने राजकीय इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता (महिला/पुरुष) भर्ती के लिए 20 जून को होने जा रही प्रारंभिक परीक्षा भी टालने का काम किया था. लेकिन अब कोरोना के हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. चुनावी साल होने की वजह से भी सरकार अधिक से अधिक भर्ती करने के मूड में नजर आ रही है. इसलिए आयोग भी जल्द भर्ती प्रक्रिया तेज करना चाह रहा है.