Saturday, June 12, 2021

मृत सरकारी कार्मिकों के आश्रितों के देयों व नियुक्ति के मामलों का हो निस्तारण: मुख्य सचिव

 

मृत सरकारी कार्मिकों के आश्रितों के देयों व नियुक्ति के मामलों का हो निस्तारण: मुख्य सचिव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड- 19 तथा अन्य कारणों से मृत सरकारी कार्मिकों के आश्रितों को देयों आदि के भुगतान व अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों के निस्तारण प्राथमिकता पर सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।




राज्य के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में कोविड- 19 तथा अन्य कारणों से मृत सरकारी कार्मिकों के आश्रितों के देयों आदि के भुगतान व अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों की समीक्षा बैठक में उन्होंने ये निर्देश । उन्होंने सरकारी कार्मिकों के आश्रितों के देयों आदि के भुगतान के साथ आश्रितों की अनुकंपा नियुक्ति के मामलों की विभागवार समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि मृत कार्मिकों के आश्रितों के देयों आदि के भुगतान व अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों निस्तारण प्राथमिकता पर सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता पाए जाने पर संबंधित की जिम्मेदारी नियत की जाएगी।
बैठक में अपर मुख्य सचिव नियुक्ति व कार्मिक मुकुल सिंघल, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव नगर विकास डॉ. रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव सिंचाई टी वेंकटेश, अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला, अपर मुख्य सचिव राजस्व व बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार, प्रमुख सचिव लोक निर्माण नितिन रमेश गोकर्ण, प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी आदि उपस्थित थे।


सरकारी भर्तियों से संबंधित सभी खबरों को अपने मोबाइल पर सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से 👇
 
 
हमारे आधिकारिक टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कीजिये और सभी रोजगार संबंधी ख़बरें सबसे पहले पाइये  👇
 
प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी और सामान्य ज्ञान पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇
 
हमारे आधिकारिक वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇