Friday, June 11, 2021

यूपी में आईटीआई के छात्र खुद सही करेंगे मार्कशीट की गड़बड़ी

 यूपी में आईटीआई के छात्र खुद सही करेंगे मार्कशीट की गड़बड़ी

यूपी में आईटीआई के छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। अंकपत्र में माता-पिता, अभ्यर्थी या जन्मतिथि गलत होने पर इसे सही कराने के लिए कॉलेज से विभाग तक दौड़ नहीं लगानी होगी। अब छात्र राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद के पोर्टल पर ऑनलाइन अंकपत्र में हुई गलती खुद सही कर सकेंगे। 




   
सही सूचना अपडेट करने के बाद अगले 30 से 45 दिन में विभाग की ओर से संशोधित अंकपत्र जारी कर दिया जाएगा। राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद के संयुक्त निदेशक एससी तिवारी ने बताया कि अभ्यर्थी अब राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद के पोर्टल ठउश्ळ.टकर.ॅडश्.कठ  पर ऑनलाइन अपने अंकपत्र में हुई गलती को खुद सही कर सकते हैं। अंकपत्र की गलती सही कराने के लिए अभ्यर्थी को रजिस्ट्रेशन नंबर और मोबाइल नंबर समेत अन्य सूचनाएं पोर्टल पर दर्ज करनी होंगी। 
   
अभ्यर्थी द्वारा रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। ओटीपी डालने के बाद ही अगला पेज खुलेगा। इसके बाद अभ्यर्थी अंकपत्र में हुई गलती में सुधार कर सकेंगे। नई सूचना डालने के बाद संतुति पर पोर्टल लॉक हो जाएगा। 

इसके बाद पोर्टल से अंकपत्र में कोई संशोधन नहीं कर सकेंगे। प्रक्रिया पूरी करने के 30 से 45 दिन के भीतर विभाग की ओर से नई मार्कशीट जारी कर दी जाएगी। 


सरकारी भर्तियों से संबंधित सभी खबरों को अपने मोबाइल पर सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से 👇
 
 
हमारे आधिकारिक टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कीजिये और सभी रोजगार संबंधी ख़बरें सबसे पहले पाइये  👇
 
प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी और सामान्य ज्ञान पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇
 
हमारे आधिकारिक वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇