Saturday, June 12, 2021

फिर शुरु होंगे प्राचार्य पद के इंटरव्यू

 फिर शुरु होंगे प्राचार्य पद के इंटरव्यू


कोविड के कारण अभिलेख सत्यापन ओर इंटरव्यू हो गए थे स्थगित, प्राचार्य के 290 पदों पर होनी है भर्ती

प्रयागराज। प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में प्राचार्य पद पर भर्ती के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया जल्द हो फिर शुरू हो जाएगी। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा 'युपीएचईएससी ) एक सप्ताह इंटरव्यू की नई तिथियां जारी करने को तैयारी में है। शुक्रवार को आयोग में हुई बैठक में प्राचार्य भर्ती समेत कई बिंदुओं पर चर्चा को गई।



अशासकीय महाविद्यालयों में प्राचार्य के 290 पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए लिखित परीक्षा पिछले साल 29 अक्तूबर को आयोजित की गई थी। प्राचार्य पद कौ भर्ती के कुल 917 अभ्यर्थी पंजीकृत थे और इनमें से 743 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। कुछ माह बाद आयोग ने परीक्षा परिणाम जारी करदिया और इसके बाद सभी सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। इंटरव्यू 20 मार्च से शुरू हुआ। इस दौरान एपीआई निर्धारण के लिए अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई। इंटरव्यू कई चरणों में आयोजित किया जाना था, लेकिन इस बौच कोणेना संक्रमण तेजी से बढ़ा और नौ अप्रैल के बाद प्रस्तावित अन्य सभी चरणों के इंटरव्यू स्थगित कर दिए गए।

इंटरव्यू के साथ आयोग ने अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया भी स्थगित कर दी थी। आयोग जल्द ही इंटरव्यू और अभिलेख सत्यापन का नया कार्यक्रम जारी करने जा रहा है। एक सप्ताह के भीतर कार्यक्रम जारी किया जा सकता है। आयोग के अध्यक्ष प्रो. ईश्वर शरण विश्वकर्मा ने बताया कि अभिलेख सत्यापन और इंटरव्यू का संशोधित कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है। जल्द हो नई तिथियां जारी कर दी जाएंगी।



सरकारी भर्तियों से संबंधित सभी खबरों को अपने मोबाइल पर सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से 👇
 
 
हमारे आधिकारिक टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कीजिये और सभी रोजगार संबंधी ख़बरें सबसे पहले पाइये  👇
 
प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी और सामान्य ज्ञान पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇
 
हमारे आधिकारिक वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇