Saturday, June 12, 2021

उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती 2021 : कानपुर, गाजीपुर, बागपत, रामपुर समेत यूपी के 7 और जिलों के लिए आवेदन शुरू, इस Link से करें आवेदन

 उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती 2021 : कानपुर, गाजीपुर, बागपत, रामपुर समेत यूपी के 7 और जिलों के लिए आवेदन शुरू, इस Link से करें आवेदन

ICDS UP Anganwadi Bharti 2021: यूपी के तमाम जिलों में आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। एक के बाद एक अलग-अलग जिले के आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर ऑनलाइन जारी हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने शुक्रवार को कानपुर नगर, बांदा, चंदौली, गाजीपुर, बागपत, मुरादाबाद, रामपुर में स्थित आंगनबाड़ियों में भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी। इन भर्तियों से राज्य की आंगनबाड़ियों में कार्यकत्रियों व सहायिकाओं की 53000 भर्तियां की जाएंगी। 



अंतिम तिथि
बागपत जिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 1 जुलाई, बांदा के लिए 28 जून, चंदौली 1 जुलाई, गाजीपुर 1 जुलाई, कानपुर नगर के लिए 30 जून, मुरादाबाद 30 जून, रामपुर के लिए 30 जून 2021 है। 

सहारनपुर, शामली और बिजनौर के लिए पहले से जारी है आवेदन प्रक्रिया, कर सकते हैं आवेदन
सहारनपुर, शामली और बिजनौर की आंगनबाड़ियों में कार्यकत्रियों व सहायिकाओं की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार balvikasup.gov.in पर जाकर शामली शहर के लिए 11 जून 2021 तक और बिजनौर के लिए 12 जून 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सहारनपुर के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 23 जून 2021 है। 

इससे पहले कुशीनगर, फिरोजाबाद, आगरा, अंबेडकरनगर, अमेठी, फैजाबाद, हाथरस, मऊ जिलों की आवेदन प्रक्रियाएं संपन्न हो चुकी हैं। 


योग्यता: आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के लिए न्यूनतम हाईस्कूल (10वीं) व आंगनबाड़ी सहायिकाओं के लिए न्यूनतम पांचवी कक्षा पास होना चाहिए।

आयु सीमा - आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं के पद के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष है। 

चयन
चयन मेरिट लिस्ट से होगा। मेरिट तैयार करने में स्नातक तक के अंकों को शैक्षिक गुणांक में जोड़ा जाएगा लेकिन इससे ऊपर की योग्यता के लिए कोई अंक नहीं दिया जाएगा।


- इच्छुक उम्मीदवार balvikasup.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें।