Monday, June 21, 2021

आईपीयू में आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई

 

आईपीयू में आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई


गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के पूर्वी कैंपस में इस बार पांच नए कोर्स शुरू हो रहे हैं। ये कोर्स रोजगारपरक हैं और इंडस्ट्री की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। इन कोर्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए छात्र ऑनलाइन ब्रोशर विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ipu.ac.in से देख सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई है। विश्वविद्यालय द्वारका कैंपस में जहां दो प्रोग्राम में पीएचडी में दाखिला प्रक्रिया शुरू की है वहीं पूर्वी दिल्ली कैंपस जो इस सत्र से शुरू हो रहा है उसमें पांच नए कोर्स में आवेदन शुरू कर चुका है। 


पूर्वी दिल्ली के सूरजमल विहार कैंपस के नए कोर्स
- बीटेक इन आर्टिफिशिएल इंटेलिजेंस एंड डाटा साइंस
- बीटेक इन आर्टिफिशिएल इंटेलिजेंस एंड मशीन लर्निंग
- बीटेक इन इंडस्ट्रियल इंटरनेट थिंग्स 
- बीटेक इन आटोमेशन एंड रोबोटिक्स 
- बैचलर ऑफ डिजाइन एंड इनोवेशन

पीजी और पीएचडी में भी नए कोर्स 
द्वारका कैंपस में विश्वविद्यालय ने युनिवर्सिटी स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर एंड प्लानिंग के तहत परास्नातक स्तर पर एम आर्क और एम प्लान शुरू करने की घोषणा की है, जबकि युनिवर्सिटी स्कूल ऑफ बेसिक एंड एप्लाएड साइंसेज के तहत एमएससी इन पैकेजिंग टेक्नोलॉजी का कोर्स संचालित करने की घोषणा की। इसके अलावा विश्वविद्यालय ने इकोनोमिक्स एंड आकिटेक्चर में पीएचडी प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की है। 

सरकारी भर्तियों से संबंधित सभी खबरों को अपने मोबाइल पर सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से 👇
 
 
हमारे आधिकारिक टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कीजिये और सभी रोजगार संबंधी ख़बरें सबसे पहले पाइये  👇
 
प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी और सामान्य ज्ञान पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇
 
हमारे आधिकारिक वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇