Thursday, April 22, 2021

UPPSC: नए अध्यक्ष की देखी जा रही राह

UPPSC: नए अध्यक्ष की देखी जा रही राह

 

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) के नए अध्यक्ष का जिम्मा आइआरएस अधिकारी संजय श्रीनेत को मिला है। तैनाती आदेश के बाद तीन दिन बीत चुके हैं, अब तक उन्होंने कार्यभार ग्रहण नहीं किया है और न ही आयोग मुख्यालय से ही संपर्क किया है। हर दिन उनसे संपर्क होने की राह देखी जा रही है, जो मोबाइल नंबर बताया जा रहा है उस पर बात नहीं हो रही है।



यूपीपीएससी अध्यक्ष रहे डा. प्रभात कुमार का 17 अप्रैल को अंतिम कार्यदिवस था। उनके कार्यकाल के अंतिम दिन ही राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने नए अध्यक्ष के नाम पर मुहर लगा दी।

संजय श्रीनेत 1993 बैच के आइआरएस अधिकारी हैं। इससे पूर्व वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में नार्दन रीजन के विशेष निदेशक के रूप में कार्यरत थे। संजय की छवि दक्ष, निष्पक्ष, ईमानदार और कर्मठ अधिकारी के रूप में रही है। ऐसे में उम्मीद थी कि वे जल्द ही कार्यभार संभाल लेंगे। सोमवार को ही एक मोबाइल नंबर भी वायरल हुआ और दावा किया गया कि ये नंबर नए अध्यक्ष का है। उस पर आयोग से लेकर मीडिया आदि ने कई बार संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन हर बार निराशा ही हाथ लगी।

इधर, आयोग में नियमित अध्यक्ष न होने से वेबसाइट पर भी हलचल थमी है। साथ ही आने वाले दिनों में पीसीएस 2021 की प्रारंभिक परीक्षा सहित कई अहम इम्तिहान होना प्रस्तावित है। उस पर मौजूदा हालात को देखते हुए निर्णय होना है। इसीलिए आयोग भी नए अध्यक्ष की राह देख रहा है।