Tuesday, April 6, 2021

UPPSC PCS 2020 INTERVIEW ::: पांचवे दिन भी इंटरव्यू रहे जारी , अभ्यर्थियों से पूछे गए रोचक सवाल , क्या घर में काम करने के लिए महिलाओ को वेतन मिलना चाहिए ???? क्लिक करे और जाने और भी पूछे गए सवाल

UPPSC PCS 2020 INTERVIEW ::: पांचवे दिन भी इंटरव्यू रहे जारी , अभ्यर्थियों से पूछे गए रोचक सवाल , क्या घर में काम करने के लिए महिलाओ को वेतन मिलना चाहिए ????  क्लिक करे और जाने और भी पूछे गए सवाल 




 



‘क्या महिलाओं को घर में काम करने का वेतन मिलना चाहिए?’ यह सवाल पीसीएस-2020 के इंटरव्यू के पांचवें दिन एक अभ्यर्थी से पूछा गया। पीसीएस के 487 पदों पर भर्ती के लिए सोमवार को दो सत्रों में 56-56 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। पहले सत्र में एक और दूसरे सत्र में तीन अभ्यर्थी अनुपस्थिति रहे, जबकि 108 अभ्यर्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।



साक्षात्कार के पांचवें दिन भी किसान आंदोलन और इससे जुड़े विभिन्न पहलुओं पर आधारित सवालों का जवाब अभ्यर्थियों को देना पड़ा। एक अभ्यर्थी से सवाल किया गया कि किसान आंदोलन क्यों खत्म नहीं हो रहा है? क्या तीनों विधेयक सही नहीं हैं? इसके अलावा सवाल पूछे गए कि एसएमसी क्य होता है? इस समय किस फसल की  खरीद चल रही है?



गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य क्या है? मार्केटिंग इंस्पेक्टर के क्या-क्या कार्य होते हैं। एक अभ्यर्थी से कहा गया कि रामचरितमानस की लोकप्रियता का कारण बताएं और कोई एक दोहा सुनाएं। साथ ही पूछा गया कि रामायरण और रामचरितमानस में क्या अंतर है? एक अभ्यर्थी से पूछ लिया गया, ‘अभ्युदय योजना का नाम सुना है? यह क्या है?’ असिस्टेंट  प्रोफेसर के पद पर तैनात एक अभ्यर्थी से इंटरव्यू में पूछ लिया किया कि असिस्टेंट प्रोफेसर हैं तो सिविल सर्विस में क्यों जाना चाहते हैं?


ये सवाल भी पूछे गए

महिला संबंधी योजनाएं बताएं

श्रम कानून क्या हैं? उनमें संशोधन की आवश्यकता क्यों पड़ी

कृषि कानून का विरोध क्यों

कैलाश सत्यार्थी कौन हैं

सौम्या स्वामीनाथ कौन हैं

गाजियाबाद जिले को छोटा दिल्ली क्यों कहते हैं

पोषण मिशन क्या है

बाल श्रम संबंधी ऐक्ट के बारे में बताएं

अभी प्रधानमंत्री कहा-कहां गए थे


👉  Download Govt Jobs UP Android App