Friday, April 2, 2021

UPPSC ::: महाविद्यालयों को 87 , इंटर कॉलेजो को मिले 6 प्रवक्ता , आयोग ने परिणाम किया जारी

UPPSC ::: महाविद्यालयों को 87  , इंटर कॉलेजो को मिले  6 प्रवक्ता , आयोग ने परिणाम किया जारी 





 प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों को वाणिज्य विषय में 87 नए प्रवक्ता मिले हैं। वहीं, राजकीय इंटर कॉलेजों को दो विषयों में छह नए प्रवक्ता मिल गए हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने बृहस्पतिवार को सीधी भर्ती का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया। 


उच्च शिक्षा विभाग के तहत राजकीय महाविद्यालयों में प्रवक्ता वाणिज्य के 87 पदों पर अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया है। इनमें 47 पद अनारक्षित, 22 पद ओबीसी, 16 पद एससी और दो पद एसटी श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं। श्रेष्ठताक्रम में जारी किए गए परिणाम में अमर नाथ तिवारी ने टॉप किया है जबकि बृजेश कुमार को मेरिट में दूसरा एवं दीपक कुमार को तीसरा स्थान मिला है। मेरिट में चौथे स्थान पर शैलेश मालवीय एवं पांचवें स्थान पर निधि खन्ना का नाम शामिल है।


वहीं, उत्तर प्रदेश विशेष अधीनस्थ शिक्षा सेवा पुरुष संवर्ग के तहत राजकीय इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता मनोविज्ञान तीन पदों के मुकाबले एक पद पर दिव्य रंजन त्रिपाठी को चयनित घोषित किया गया है। ओबीसी के एक पद और एससी श्रेणी के एक पद के लिए अभ्यर्थी उपलब्ध न होने के कारण दो पद रिक्त रह गए। आयोग ने पुनर्विज्ञापन की संस्तुति की है। जबकि, महिला संवर्ग में प्रवक्ता गृह विज्ञान के पांच पदों पर नमितेश गुप्ता, पल्लवी मिश्रा, जान्हवी त्रिपाठी, पूजा यादव एवं दीप माला दीक्षित का चयन किया गया है।


पीसीएस के तीन अभ्यर्थियों की इंटरव्यू तिथि बदली

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने तीन अभ्यर्थियों के प्रत्यावेदन के आधार पर उनकी इंटरव्यू की तिथि में बदलाव किया है। इनमें अभ्यर्थी भूमिका वार्ष्णेय को सात अप्रैल, शौर्य वर्धन राठौर को पांच अप्रैल और कुलश्रेष्ठ तिवारी को छह अप्रैल को अपराह्न एक बजे इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है।


👉  Download Govt Jobs UP Android App