Friday, April 2, 2021

DELHI POLICE EXAM :: दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े के आरोपी को मिली जमानत

DELHI POLICE EXAM ::  दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े के आरोपी को मिली जमानत




पिछले साल दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल पद के लिए भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े के आरोपी को अदालत ने जमानत दे दी है। अदालत ने कहा कि आरोपी काफी समय से जेल में है। क्योंकि दिल्ली में फिर से कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसलिए आरोपी की जमानत याचिका को मंजूर किया जा रहा है। 


कड़कड़डूमा स्थित मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार की अदालत ने आरोपी को 30 हजार रुपये के निजी मुचलके एवं इतने ही रुपये मूल्य के जमानती के आधार पर जमानत दी है। अदालत ने कहा कि इस मामले के जांच अधिकारी ने कहा कि इस मामले की जांच पूरी हो चुकी है। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की आवश्यकता नहीं है। जांच अधिकारी ने अदालत को यह भी बताया कि आरोपी का पूर्व में कोई आपराधिक रिकार्ड नही है। अदालत ने तमाम तथ्यों के मद्देनजर आरोपी की जमानत याचिका को मंजूर कर लिया है।


पेश मामले में इस आरोपी पर इल्जाम है कि वह इस भर्ती परीक्षा फर्जीवाड़ का अहम किरदार था। इसने प्रत्येक उम्मीदवार की जगह फर्जी उम्मीदवार उपलब्ध कराया। इसके एवज में इस आरोपी ने मोटी रकम वसूली थी। साथ ही गांरटी दी थी कि इसके द्वारा उपल्बध कराए गए फर्जी उम्मीदवार परीक्षा को हरहाल में उर्तीण करेंगे। इस धोखधाड़ी का खुलासा होने पर कार्मिक मंत्रालय, सार्वजनिक शिकायत और पेंशन, भारत सरकार के अवर सचिव ने दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को शिकायत की थी। इस शिकायत पर जांच करते हुए पुलिस ने संबंधित आरोपी के साथ एक पुलिस कर्मी व अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था।


👉  Download Govt Jobs UP Android App