Tuesday, April 13, 2021

केंद्र सरकार से निवेदन की है कि CBSE परीक्षाएं रद्द की जाएं : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

 केंद्र सरकार से निवेदन की है कि CBSE परीक्षाएं रद्द की जाएं : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल




छात्रों-अभिभावकों के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सीबीएसई परीक्षाएं रद्द करने की मांग की है। उन्होंने मंगलवार को प्रेस कन्फ्रेंस कर कहा, "अभी CBSE की परीक्षाएं आने वाली हैं। दिल्ली के 6 लाख बच्चे सीबीएसई की परीक्षा में बैठेंगे। एक लाख के करीब अध्यापक इसमें शामिल होंगे। इससे बड़े स्तर पर कोरोना फैल सकता है। मेरी केंद्र सरकार से निवेदन है कि CBSE की परीक्षाएं रद्द की जाएं।"


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'इस बार की कोरोना लहर बहुत ज्यादा खतरनाक है। इस लहर में युवा और बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। इस बार 65 प्रतिशत मरीज 45 साल से कम उम्र के है। मेरा युवाओं से निवेदन है कि जब भी आप घर से बाहर निकले कोविड दिशा-निर्देशों का सख़्ती से पालन करें।' 


ससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सीबीएसई छात्रों की ओर से केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर परीक्षाएं आगे बढ़ाने या ऑनलाइन कराने की मांग कर चुकी हैं। 


अब मामला केंद्र सरकार के पाले में है कि परीक्षाएं कराने पर फैसला लेती है या उन्हें रद्द करने का। लेकिन इस बीच सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच दुविधा में हैँ कि उनकी परीक्षाएं होंगी या नहीं या आगे बढ़ाई जाएंगी।


छात्रों और नेताओं की अपील को देखते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय या सीबीएसई की ओर से जल्द ही परीक्षाओं को लेकर कोई सूचना दी जा सकती है।


👉  Download Govt Jobs UP Android App