Wednesday, April 21, 2021

टीजीटी, प्रवक्ता भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन का पंजीकरण अब पहली मई तक

टीजीटी, प्रवक्ता भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन का पंजीकरण अब पहली मई तक


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के लिए टीजीटी एवं प्रवक्ता पदों के आवेदन की तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है।  एनआईसी के पोर्टल के सही तरीके से काम नहीं करने की वजह से ऑनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण की तिथि 10 दिनों आगे बढ़ाई गई है।  चयन बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण की तिथि 21 अप्रैल से बढ़ाकर एक मई, ऑनलाइन शुल्क जमा करने की तिथि तीन मई और ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि पांच मई तक कर दी है। पांच मई के बाद ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि में कोई बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। 

इससे पहले चयन बोर्ड ने आठ अप्रैल को पंजीकरण की तिथि 11 अप्रैल से बढ़ाकर 21 अप्रैल कर दी थी लेकिन आवेदन की परेशानी दूर नहीं होने की वजह से दोबारा आवेदन की तिथि बढ़ाई गई है। ‘अमर उजाला’ ने पोर्टल की परेशानी को लेकर लगातार छात्रों की आपत्तियों को सामने लाने का प्रयास किया था, अब एक बार तिथि फिर से बढ़ाई गई है।

15 मार्च को जारी हुआ था शिक्षक भर्ती का विज्ञापन
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से प्रदेश के एडेड माध्यमिक विद्यालयों के लिए टीजीटी एवं प्रवक्ता के 15.198 पदों पर भर्ती के लिए 15 मार्च को विज्ञापन जारी किया गया। पहली बार चयन बोर्ड की ओर से आवेदन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की तिथि 11 अप्रैल रखी गई लेकिन सर्वर की परेशानी की वजह से चयन बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण की तिथि 21 अप्रैल तक बढ़ाई थी। आवेदन की तिथि बढ़ाने के बाद भी जब अभ्यर्थियों की परेशानी दूर नहीं हुई तो अब बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण की तिथि एक मई, ऑनलाइन शुल्क जमा करने की तिथि तीन मई और ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने की तिथि पांच मई तक बढ़ा दी है।