Tuesday, April 6, 2021

ASSISTANT PROFFESOR BHARTI PARIKSHA ::: प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा स्थगित

ASSISTANT PROFFESOR BHARTI PARIKSHA ::: प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए  होने वाली परीक्षा स्थगित 



 


प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए 17 अप्रैल को प्रस्तावित स्क्रीनिंग परीक्षा पंचायत चुनाव के मद्देनजर स्थगित कर दी गई है। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार स्कीनिंग परीक्षा की अगली तिथि की सूचना बाद में अलग से विज्ञप्ति के माध्यम से दी जाएगी।



स्क्रीनिंग परीक्षा 17 अप्रैल को सुबह 11 से दोपहर एक बजे की पाली में प्रयागराज और लखनऊ में आयोजित की जानी थी, लेकिन परीक्षा स्थगित होने के बाद अभ्यर्थियों को अब इंतजार करना होगा। इस परीक्षा के तहत राजकीय महाविद्यालयों में 19 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 128 पदों पर भर्ती होनी है। स्क्रीनिंग परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा और इसी आधार पर उनका चयन होगा। जिन 19 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती होनी हैं, उनमें अर्थशास्त्र, इतिहास, उर्दू, अंग्रेजी, गृह विज्ञान, जंतु विज्ञान, दर्शनशास्त्र, भूगोल, भौतिक विज्ञान, मनोविज्ञान, रसायन विज्ञान, राजनीतिशास्त्र, वनस्पति विज्ञान, वाणिज्य, शिक्षाशास्त्र, समाजशास्त्र, संस्कृत, हिंदी एवं गणित विषय शामिल हैं।



राजकीय इंटर कॉलेजों को मिले 10 नए प्रवक्ता

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश विशेष अधीनस्थ शिक्षा (पुरुष संवर्ग) के तहत राजकीय इंटर कॉलेजों को जीव विज्ञान विषय में 10 नए प्रवक्ता मिल गए हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सोमवार को प्रवक्ता जीव विज्ञान के 10 पदों पर सीधी भर्ती का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया। इनमें पांच पद अनारक्षित, चार पद ओबीसी और एक पद एससी श्रेणी के के लिए आरक्षित है। चयनितों में विवेक मणि त्रिपाठी, विजय विक्रम सिंह, महेंद्र प्रताप सिंह, मनोज कुमार मिश्र, यश पाल, जाहिद हुसैन, धनंजय कुमार वर्मा, आशीष कुमार, अखिलेश चंद निषाद एवं योगेश प्रताप के नाम शामिल हैं।


👉  Download Govt Jobs UP Android App