Saturday, April 24, 2021

आवेदन फार्म भरने में भावी असिस्टेंट प्रोफेसर विफल, उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने निकाली है 2003 पदों की भर्ती

आवेदन फार्म भरने में भावी असिस्टेंट प्रोफेसर विफल, उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने निकाली है 2003 पदों की भर्ती

प्रयागराज : असिस्टेंट प्रोफेसर बनकर जिनके कंधे पर युवाओं को शिक्षित करने की जिम्मेदारी होगी, वे भर्ती का फार्म नियमानुसार भर नहीं पा रहे हैं। ऐसे अभ्यर्थियों की संख्या 100 या 200 नहीं, बल्कि हजारों में है।


उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या-50 के तहत अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) डिग्री कालेजों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर की 2003 पद की भर्ती निकाली है। अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन 13 अप्रैल तक लिया गया था।

अनुमान है कि एक लाख के करीब आवेदन हुए हैं, उनमें 10 हजार के लगभग अभ्यर्थी अपना फार्म नियमानुसार नहीं भर पाए हैं। स्थिति यह है कि वे अपनी डिग्री, डिप्लोमा, आरक्षण, विषय आदि का उल्लेख ही ठीक से नहीं कर पाए हैं। जबकि कुछ नाम व आयुसीमा का उल्लेख भी ठीक से नहीं कर पाए हैं। फार्म ठीक से न भरने के कारण अब उनकी गिनती व मिलान करने में दिक्कत आ रही है।

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने 49 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती निकाली है। पहले 27 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन करने की तारीख निर्धारित थी।


अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए बाद में आवेदन की तारीख बढ़ाकर 13 अप्रैल तक कर दी गई थी, इसकी लिखित परीक्षा चार चरणों में प्रस्तावित है। प्रथम चरण की परीक्षा की शुरुआत 26 मई को होगी। लेकिन, मौजूदा समय कोरोना संक्रमण के कारण आयोग का काम काफी सुस्त हो गया है। इससे तय समय पर परीक्षा शुरू होने पर संशय की स्थिति है। आयोग की सचिव डॉ. वंदना त्रिपाठी का कहना है कि असिस्टेंट प्रोफेसर पद के हजारों अभ्यर्थी ठीक से फार्म नहीं भर पाए हैं। इससे उसकी गणना व मिलान के काम में विलंब हो रहा है। गणना होने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

’>>एक लाख आवेदनों में करीब 10 हजार फार्मो में गड़बड़ियां

’>>फार्म ठीक से न भरने के कारण गिनती व मिलान में आ रही दिक्कत

 

सरकारी भर्तियों से संबंधित सभी खबरों को अपने मोबाइल पर सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से 👇
 
 
हमारे आधिकारिक टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कीजिये और सभी रोजगार संबंधी ख़बरें सबसे पहले पाइये  👇
 
प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी और सामान्य ज्ञान पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇
 
हमारे आधिकारिक वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇