Monday, March 15, 2021

UP TET 2020: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 25 जुलाई को, एक जून तक होगा पंजीकरण

 UP TET 2020: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 25 जुलाई को, एक जून तक होगा पंजीकरण





उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना संक्रमण काल में भी युवाओं को नौकरी देने का अभियान जारी रखा। शिक्षकों की बड़े पैमाने पर नियुक्ति के बाद अब सरकार शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) का आयोजन करने जा रही है।  


योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को यूपी टीईटी 2020 की अधिसूचना जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश सरकार यूपी टीईटी परीक्षा 25 जुलाई 2021 को प्रदेश भर में आयोजित करेगी। इसके लिए अभ्यर्थी 18 मई से एक जून तक अपना-अपना पंजीकरण करा सकते हैं। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 (यूपीटीईटी -2020) 25 जुलाई को संपन्न होगी और 20 अगस्त को इसका परीक्षाफल घोषित होगा। परीक्षा के आयोजन के लिए 11 मई को विज्ञापन प्रकाशित होगा। बेसिक शिक्षा विभाग ने यूपीटीईटी 2020 की समय सारिणी जारी कर दी है।


उत्तर प्रदेश में प्राइमरी तथा जूनियर हाईस्कूल में शिक्षकों की पात्रता के लिए आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि दो मई रखी गई है। 25 जुलाई को होने वाली परीक्षा का प्रवेश पत्र 14 जुलाई से मिलेगा। 

इसको अभ्यर्थी 14 जुलाई को डाउनलोड कर सकेंगे। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार 2022 में विधानसभा चुनाव से पहले इस परीक्षा का आयोजन कराने के साथ ही इसका शीघ्र ही परिणाम भी घोषित करने की योजना बना चुकी है। बेसिक तथा माध्यमिक शिक्षा विभाग इस परीक्षा को आयोजित कराने की तैयारी में लगा है। विशेष सचिव बेसिक शिक्षा ने सोमवार को इस परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी की।


👉Download Govt Jobs UP Android App