Saturday, March 20, 2021

SSC STENOGRAPHER RESULT :: परीक्षा का परिणाम घोषित, परीक्षा में 9007 अभ्यर्थी सफल

SSC STENOGRAPHER RESULT :: परीक्षा का परिणाम घोषित, परीक्षा में  9007 अभ्यर्थी सफल 





कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने शुक्रवार को स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ एंड ‘डी’ परीक्षा-2019 के तहत कंप्यूटर आधारित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया। इसमें 9007 अभ्यर्थियों को अगले चरण में होने वाले स्किल टेस्ट के लिए सफल घोषित किया गया है। 


स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ एंड ‘डी’ परीक्षा-2019 के तहत कंप्यूटर आधारित परीक्षा पिछले साल 22 से 24 दिसंबर तक देश के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ के लिए 1215 और स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘डी’ के लिए 7792 अभ्यर्थियों को स्किल टेस्ट के लिए क्वालीफाई कराया गया है। इसके साथ ही एसएसी ने कंप्यूटर आधारित परीक्षा में स्किल टेस्ट के लिए क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थियों के कटऑफ अंक भी जारी कर दिए हैं।


अभ्यर्थियों को स्किल टेस्ट के बारे में जल्द ही सूचना दी जाएगी। इसके साथ ही अभ्यर्थी आयोग के क्षेत्रीय कार्यालय की वेबसाइट देखते रहें। परीक्षा की अंतिम उत्तरकुंजी आयोग की वेबसाइट पर 25 मार्च से 25 अप्रैल के बीच अपलोड कर दी जाएगी। वहीं, क्वालीफाई/नॉन क्वालीफाइड अभ्यर्थियों मार्कशीट 23 मार्च से 13 अप्रैल तक आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।



👉Download Govt Jobs UP Android App