Monday, March 22, 2021

SSC MTS 2020: अप्लीकेशन डेट बढ़ाने की मांग कर रहे हैं उम्मीदवार, कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट डाउन होने से नहीं सबमिट कर पाएं फॉर्म

 SSC MTS 2020: अप्लीकेशन डेट बढ़ाने की मांग कर रहे हैं उम्मीदवार, कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट डाउन होने से नहीं सबमिट कर पाएं फॉर्म



कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा आयोजित की जाने वाली मल्टी टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ परीक्षा, 2020 के लिए आवेदन का कल, रविवार 21 मार्च 2021 को आखिरी दिन था। हालांकि, 5 फरवरी से शुरू हुई एसएससी एमटीएस 2020 आवेदन प्रक्रिया के आखिरी दिन उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट पर अपना आवेदन सबमिट करने में कई तकनीकी समस्याओं की सामना करना पड़ा। कभी एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in ओपेन न होने तो कभी अप्लीकेशन के लिए रजिस्ट्रेशन पेज न ओपेन होने की समस्याओं से उम्मीदवार बार-बार दो-चार होते रहे। एसएससी एमटीएस 2020 अप्लीकेशन सबमिट कर पाने में असफल रह गये उम्मीदवार एसएससी चीफ, केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, शिक्षा मंत्रालय, प्रधानमंत्री कार्यालय, गृह मंत्री अमित शाह और अन्य से आवेदन तिथि में विस्तार की मांग कर रहे हैं।


सात दिनों से झेल रहे हैं तकनीकी समस्या


एसएससी एमटीएस अप्लीकेशन 2020 डेट बढ़ाने की मांग कर रहे कई उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया पर आयोग की वेबसाइट पर सामने आ रही समस्याओं (‘पेज नॉट वर्किंग’ या सर्वर एरर’) का स्क्रीनशॉट शिक्षा मंत्री और अन्य को टैग करके बार-बार शेयर कर रहे हैं। इनमें कई उम्मीदवारों के अनुसार वे कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर ये समस्याएं पिछले सात दिनों से झेल रहे हैं।


आखिरी दिन हैवी ट्रैफिक के चलते हुई समस्या


भले ही कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी एमटीएस 2020 अप्लीकेशन शुरू होने के साथ ही अपील की गयी थी कि उम्मीदवार आखिरी तिथि का इंतजार किये बिना जल्द से जल्द आवेदन कर लें। आयोग द्वारा एसएससी एमटीएस 2020 अप्लीकेशन के लिए उम्मीदवारों को 45 दिनों का समय दिया गया था। तकनीकी विशेषज्ञों के अनुसार, हालांकि, उम्मीदवार आखिरी तिथि को ही आवेदन करने का प्रयास कर रहे उम्मीदवारों की संख्या अधिक होने से आयोग की वेबसाइट हैवी ट्रैफिक के चलते ओपेन नहीं हुई और ये उम्मीदवार एसएससी एमटीएस अप्लीकेशन 2020 सबमिट नहीं कर पाएं।


👉Download Govt Jobs UP Android App