Saturday, March 20, 2021

ROJGAR MELA :: यूपी में एक दिन में 82 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी, हाईस्कूल से पीएचडी वालों को मौका

ROJGAR MELA ::  यूपी में एक दिन में 82 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी, हाईस्कूल से पीएचडी वालों को मौका



सरकार के चार साल पूरा होने के उपलक्ष्य में सूबे के सभी 822 ब्लॉकों में रोजगार मेला लगाया जाएगा। सेवायोजन विभाग और जिला प्रशासन के सहयोग से 24 मार्च को एक साथ मेला लगाया जाएगा। मेले में हर ब्लॉक में एक हजार से अधिक ग्रामीण युवाओं को नौकरी का अवसर दिए जाने का संकल्प लिया गया है। लखनऊ के सभी आठों ब्लॉकों में नौकरी देने वाली संस्थानों से संपर्क किया गया है।


हाईस्कूल से लेकर पीएचडी को मौका : मेले में हाईस्कूल से लेकर पीएचडी तक के ग्रामीण युवा बेरोजगारों को मौका दिया जाएगा। 18 से 40 वर्ष आयु के युवा बेरोजगार ब्लॉकों में पहुंचकर मेले में शामिल हो सकते हैं। सेवायोजन विभाग के वेबपोर्टल से जानकारी ली जा सकती है।

पंजीकृत बेरोजगारों को ही मिलेगा लाभ : मेले में सेवायोजन विभाग में पंजीकृत युवाओं को ही मौका दिया जाएगा। ग्रामीण बेरोजगार युवा पहले से या मौके पर ही ऑनलाइन पंजीयन करा सकते हैं। बेरोजगार सेवायोजन विभाग के पोर्टल सेवायोजन.यूपी.एनआइसी.इन पर ऑनलाइन पंजीयन करा सकते हैं। वेबसाइट में नौकरी के मीनू पर जाकर आवेदन किया जा सकेगा।


लखनऊ के सभी आठ ब्लॉकों के साथ ही सूबे में रोजगार मेला लगाया जाएगा। इसके लिए कंपनियों से संपर्क किया जा रहा है। अधिक से अधिक ग्रामीण युवाओं को रोजगार मिल सके इसका प्रयास किया जा रहा है। सभी ब्लॉकों में तैयारियां शुरू हो गईं हैं।'    -शशि तिवारी, जिला सेवायोजन अधिकारी


ऐसे होगा पंजीयन


न्यूनतम आयु कम से कम 14 वर्ष होनी चाहिए।

बेरोजगार का ई-मेल होना आवश्यक है।

मोबाइल नंबर पर पासवर्ड आने के बाद ही आगे की जानकारी मिलेगी।

राजधानी समेत प्रदेश के सभी 92 सेवायोजन कार्यालयों से जानकारी ली जा सकती है।

सेवायोजन कार्यालयों पर भी पंजीयन समेत अन्य जानकारी ली जा सकेगी।

पंजीकृत को ही निजी व सरकारी संस्थाओं में नौकरी के अवसर मिलेंगे। 



👉Download Govt Jobs UP Android App