Friday, March 19, 2021

REET 2021: राजस्थान REET भर्ती परीक्षा की डेट बदलने की उठी मांग, पूर्व सीएम वसुंधरा ने भी किया समर्थन

 REET 2021: राजस्थान REET भर्ती परीक्षा की डेट बदलने की उठी मांग, पूर्व सीएम वसुंधरा ने भी किया समर्थन 




प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आगामी 25 अप्रैल को आयोजित होने जा रही REET परीक्षा की डेट बदलने की मांग उठ रही है। सूबे के अलग-अलग संस्थानों के द्वारा उठ रही इस मांग को अब राज्य की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का अभी समर्थन मिल गया है। बता दें कि, छात्रों के एक गुट ने बुधवार को राजे से मुलाकात की थी। इसके बाद वसुंधरा राजे ने ट्विटर पर ट्वीट कर संबंधित विभाग से अनुरोध किया है कि छात्रों की इस मांग को सुनकर तत्काल समाधान करें।

राजस्थान माध्यमिक बोर्ड की तरफ से आयोजित की जा रही REET की परीक्षा के लिए 25 अप्रैल की तिथि प्रस्तावित है। लेकिन इसी दिन महावीर जयन्ती भी पड़ रही है। ऐसे में जैन समाज से जुड़े संगठनों ने कहा कि उनके समुदाय से जुड़े अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएँगे। ऐसे में उनकी मांग है कि परीक्षा की डेट को बदला जाए। 


इसी कड़ी में पूर्व सीएम वसुंधरा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "#REET_2021 की तारीख को लेकर कुछ छात्रों ने मुझसे संपर्क किया था। यह परीक्षा महावीर जयंती के दिन आयोजित की जा रही है, जिससे कुछ अभ्यर्थियों को पर्व मनाने से वंचित रहना पड़ेगा। सम्बंधित विभाग से मेरा अनुरोध है कि छात्रों की इस मांग को सुनकर तत्काल समाधान की कार्रवाई करें।" REET परीक्षा के लिए इस बार फरवरी में ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे, जिसके तहत पूरे प्रदेश से कुल 16 लाख 40 हजार 319 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। रीट के लिए परीक्षा 25 अप्रैल को दो चरणों में प्रस्तावित की गई है।


👉Download Govt Jobs UP Android App