Saturday, March 20, 2021

RAILWAY GROUP D EXAM ::: रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा में सामने आया एक और फर्जीवाड़ा , परीक्षा में सॉल्वर से दिलाई थी परीक्षा

RAILWAY GROUP D EXAM ::: रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा में सामने आया एक और फर्जीवाड़ा , परीक्षा में सॉल्वर से दिलाई थी परीक्षा 




रेलवे ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले एक अभ्यर्थी को रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (आरसीसी ) प्रयागराज ने रेलवे की सभी परीक्षाओं से डिबार कर दिया। यह अभ्यर्थी अब भविष्य में रेलवे की किसी भी परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेगा। अभ्यर्थी द्वारा किया गया फर्जीवाड़ा आरआरसी द्वारा दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया में सामने आया। बताया जा रहा है कि अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में शामिल नहीं हुआ था। उसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा में वह शामिल हुआ।


आरआरसी कार्यालय में दस्तावेज सत्यापन के दौरान लिखित और शारीरिक दक्षता परीक्षा में फिंगर प्रिंट मिलान में वह उसका फर्जीवाड़ा सामने आ गया।
दरअसल आरआरसी प्रयागराज द्वारा 15 से 19 मार्च तक ग्रुप डी के लेवल-1 के पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए तृतीय दस्तावेज सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में दस्तावेज सत्यापन एवं जांच के दौरान दस्तावेज सत्यापन अधिकारी द्वारा एक अभ्यर्थी की उम्मीदवारी पर शंका होने पर उसे अध्यक्ष, रेल भर्ती प्रकोष्ठ, अतुल मिश्र के समक्ष प्रस्तुत किया गया।


कड़ाई से पूछताछ की गई तो उस अभ्यर्थी ने अपना इंपरसोनेशन  का अपराध लिखित रूप में स्वीकार किया। अभ्यर्थी ने अपना नाम विपिन कुमार पुत्र कुमर पाल निवासी फरीदाबाद हरियाणा बताया। आरआरसी चेयरमैन अतुल मिश्र ने बताया कि पिछले वर्ष  अक्टूबर में भी बिहार का एक युवक पकड़ा गया था, जो किसी की जगह दस्तावेज सत्यापन के लिए पहुंचा था। उसे डिबार करने के साथ ही तीन माह की जेल भी हुई। उन्होंने बताया कि जिस केंद्र में संबंधित अभ्यर्थी द्वारा लिखित परीक्षा दी गई उसे डिबार करने के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड प्रयागराज को पत्र लिखा जाएगा।


👉Download Govt Jobs UP Android App