Thursday, March 25, 2021

KAAM KI KHABAR ::: जल्दी निपटा लें अपने काम, 27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच सिर्फ दो दिन खुलेंगे बैंक

KAAM KI KHABAR :::  जल्दी निपटा लें अपने काम, 27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच सिर्फ दो दिन खुलेंगे बैंक





यदि आपको बैंक से जुड़ा कोई काम है तो उसे जल्दी ही निपटा लें, क्योकि 27 मार्च से लेकर 4 अप्रैल के बीच सिर्फ दो दिन बैंक खुले रहेंगे। 27 मार्च को महीने का चौथा शनिवार होने के कारण बैंकों बंद रहेंगे। इसके बाद रविवार को बैंकों की छुट्टी का दिन होता है। सोमवार को होली के कारण बंद रहेंगे। ऐसे में लोगों को बैंकिग कार्य छुट्टियों के हिसाब से ही पूरा करना होगा। इस दौरान लोग शाखा में जाकर पैसे की निकासी व जमा नहीं कर पाएंगे। हालांकि इस दौरान बीच में एक-दो दिन के लिए बैंक खुलेंगे, इससे लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी। बैंकों का दावा है कि एटीएम बूथों में कैश फूल रहेगा। ग्राहकों को कोई दिक्कत नहीं होगी।

दरअसल, 29 मार्च को बैंकों में होली का अवकाश है। वहीं इससे पहले 27 को महीने का चौथा शनिवार व 28 को रविवार की छुट्टी के कारण बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 30 व 31 मार्च को दो दिन के लिए बैंक खुलेंगे। लेकिन 1 अप्रैल को वार्षिक खाताबन्दी के कारण कोई लेन देन नहीं होगा। 2 अप्रैल को गुडफ्राईडे की छुट्टी रहेगी। इसके बाद 3 को दोबारा बैंक खुलेंगे। लेकिन फिर 4 अप्रैल को रविवार की छुट्टी के कारण बंद रहेंगे। बैंको के अधिकारियों का कहना है कि यह एक संयोगमात्र है कि मार्च के अंत व अप्रैल के शुरुआत में बैंक छह दिन बंद रहेंगे। वैसे इस अवधी में ग्राहक एटीएम व इन्टरनेट बैकिंग के माध्यम से ट्रांजेक्शन कर सकते है।


7 दिन में इन दो दिन होगा काम


30 मार्च व 3 अप्रैल को ही बैंको में कामकाज होगा। 31 मार्च को बैंक में छुट्टी तो नहीं रहेगी। लेकिन कामकाज नहीं होगा। फाइनेंशियल ईयर का आखिरी दिन होने के चलते ग्राहकों से जुड़े कामकाज शायद नहीं हो पाएंगे।


👉Download Govt Jobs UP Android App