Saturday, March 27, 2021

CCSU MEERUT :: यूपी पंचायत चुनावों से टकराई CCSU की मुख्य परीक्षा, जल्द जारी होंगी नई एग्जाम डेट

CCSU MEERUT ::  यूपी पंचायत चुनावों से टकराई CCSU की मुख्य परीक्षा, जल्द जारी होंगी नई एग्जाम डेट






उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की तिथियों में चौ. चरण सिंह विवि की मुख्य परीक्षाएं फंस गई हैं। मेरठ-सहारनपुर मंडल के चार चरणों के दिन विवि के तीन पालियों में 63 पेपर प्रस्तावित हैं। चुनाव से तिथि टकराने से विवि को संबंधित पेपर हटाने पड़ेंगे। विवि ने 30 जून तक फाइनल इयर का रिजल्ट देने को फोकस करते हुए चार चरणों में फंसे पेपर के नए कार्यक्रम पर मंथन शुरू कर दिया है। विवि होली के बाद पेपर की संशोधित तिथियां जारी करेगा। विवि ने छात्रों को वेबसाइट www.ccsuniversity.ac.in के संपर्क में रहने के निर्देश दिए हैं। 


इन तिथियों से टकरा रहे विवि के पेपर

चुनाव आयोग की घोषणा के अनुसार 15 अप्रैल को सहारनपुर, 19 अप्रैल को मुजफ्फरनगर, बागपत, बिजनौर, 26 अप्रैल को मेरठ-शामली और 29 अप्रैल को बुलंदशहर एवं हापुड़ में चुनाव होना है। चौ.चरण विवि के दायरे में बिजनौर को छोड़ बाकी नौ जिले हैं। चूंकि सभी जिलों में पेपर की तिथियां निर्धारित हैं, ऐसे में विवि को इन चारों तिथियों के दिन होने वाले पेपर पीछे हटाने पड़ेंगे। सीसीएसयू के परीक्षा कार्यक्रम में चुनाव की इन चार तिथियों में तीन पाली में यूजी-पीजी के कुल 63 पेपर प्रस्तावित हैं। इसमें फाइनल इयर के पेपर भी शामिल हैं। 


होली बाद जारी होंगी नई तिथियां

विवि के अनुसार होली के बाद नई तिथियों पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। चूंकि मतदान के दिन पेपर संभव नहीं हैं, ऐसे में परीक्षाओं में संशोधन तय है। हालांकि, इसकी आधिकारिक घोषणा में कुछ दिन का वक्त लगेगा। विवि के अनुसार 30 जून तक रिजल्ट भी देना है, ऐसे में इसको फोकस करते हुए तिथियां परिवर्तित की जाएंगी। 


👉Download Govt Jobs UP Android App