Wednesday, March 10, 2021

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती :: आयोग ने दी अभ्यर्थियों को सुहलियत , निजी कॉलेजो से स्नातोकत्तर करने वाले अभ्यर्थी भी आवदेन के समय भर सकते है रेगुलर का कॉलम

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती :: आयोग ने दी अभ्यर्थियों को सुहलियत , निजी कॉलेजो से स्नातोकत्तर करने वाले अभ्यर्थी  भी आवदेन के समय भर सकते है रेगुलर का कॉलम




 


उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) ने विज्ञापन संख्या 50 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर की 2003 पद की भर्ती निकाली है। अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) डिग्री कॉलेजों के लिए निकली भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 फरवरी से लिए जा रहे हैं। आयोग ने निजी (प्राइवेट) कॉलेजों और विश्वविद्यालयों से स्नातकोत्तर (पीजी) करने वाले अभ्यर्थियों को सहूलियत देते हुए उन्हें रेगुलर का कॉलम भरने की छूट दी है। प्राइवेट कॉलम न होने के कारण आवेदकों में असमंजस की स्थिति थी, उसे आयोग ने अब दूर कर दिया है।


उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग 48 विषय में भर्ती के लिए आवेदन ले रहा है। इसकी लिखित परीक्षा चार चरणों में कराई जाएगी। प्रथम चरण की परीक्षा की शुरुआत 26 मई को होगी। आयोग की सचिव डॉ. वंदना त्रिपाठी ने बताया कि आवेदन फार्म में प्राइवेट का अलग से कॉलम नहीं बनाया गया है। ऐसे में अभ्यर्थियों में रेगुलर व प्राइवेट स्नातकोत्तर करने को लेकर अभ्यर्थियों में असमंजस थी, जिसे स्पष्ट किया गया है। बताया कि परीक्षा शुल्क जमा करने के बाद रसीद न निकलने की शिकायतें आ रही हैं। इसके बारे में स्पष्ट किया कि आवेदकों की संख्या में निरंतर इजाफा हो रहा है। इससे शुल्क जमा होने के बाद सर्वर को मिलान करने में समय लग रहा है। इसी कारण उसकी रसीद निकलने में समय लग रहा है।


26 मई से परीक्षा का पहला चरण : उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की सचिव डॉ. वंदना त्रिपाठी ने बताया कि लिखित परीक्षा चार चरणों में कराई जाएगी। प्रथम चरण की परीक्षा की शुरुआत 26 मई को होगी। आयोग की तरफ से करीब चार साल के बाद असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली गई है। आयोग की तरफ से विज्ञापन संख्या 50 के तहत 2003 पदों पर भर्ती निकाली गई है। आयोग की तरफ से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 फरवरी से शुरू हो चुकी है। आयोग की तरफ से कुल 48 विषयों में भर्ती कराई जाएगी। वहीं, आयोग की तरफ से विज्ञापन संख्या 46 के तहत भू-गर्भ विषय में खाली रह गए पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती निकाली गई है।


भर्ती की समय सारिणी


25 फरवरी को ऑनलाइन आवेदन व परीक्षा शुल्क जमा करने की प्रक्रिया शुरू।

26 मार्च आवेदन के लिए पंजीकरण करने व शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख।

27 मार्च ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख।


👉Download Govt Jobs UP Android App