Monday, March 15, 2021

सीएम अभ्युदय योजना में कोचिंग का बढ़ा समय

सीएम अभ्युदय योजना में कोचिंग का बढ़ा समय 





 मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत सोमवार से कोचिंग का समय बढ़ा दिया गया है। जीआईसी में शाम चार बजे से शाम सात बजे के बीच चार कक्षाओं का संचालन किया जाएगा। योजना के तहत पंजीकृत 500 छात्र-छात्राओं को समाज कल्याण अधिकारी की ओर से कॉल कर कक्षाओं में आमंत्रित किया गया है।

16 फरवरी से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सभी मंडल मुख्यालयों में अभ्युदय कोचिंग (http://abhyuday.up.gov.in/) की शुरुआत की गई। गरीब छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क मार्ग दर्शन देने के लिए संचालित अभ्युदय योजना के तहत शुरुआती दौर में केवल दो कक्षाओं का संचालन किया गया। जिला प्रशासन के सहयोग से और अधिक कक्षाओं को स्मार्ट बना लिया गया है। इन कक्षाओं में इस बार 500 छात्र-छात्राओं को बुलाया गया है। जिला समाज कल्याण अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि तैयारी पूरी हो चुकी है। सोमवार से चार घंटे तक कक्षाओं का संचालन होगा। रविवार को भी सभी को फोन कर सूचना दी जा चुकी है। शाम चार से सात बजे के बीच कक्षाओं का संचालन कराया जाएगा।

9 और 10वीं कक्षा के भी पहुंच रहे हैं छात्र
अभ्युदय योजना के तहत सिविल सेवा के साथ ही एक दिवसीय प्रतियोगी परीक्षाओं के अलावा जेईई व मेंस के लिए छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है। इसमें नौंवी व 10वीं के कुछ छात्रों ने भी पंजीकरण कराया है। ये छात्र बोर्ड परीक्षा के साथ ही इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी में जुटना चाहते हैं।


👉Download Govt Jobs UP Android App