Friday, March 5, 2021

सीसीएसयू के छात्रों की शिकायत, परीक्षा फार्म में खुलने में आ रही परेशानी

 सीसीएसयू के छात्रों की शिकायत, परीक्षा फार्म में खुलने में आ रही परेशानी




अप्रैल के प्रथम सप्ताह से चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) की वार्षिकी परीक्षा शुरू होनी है। लेकिन इस परीक्षा के फार्म खुलने में ही परीक्षार्थियों को सामना करना पड़ रहा है। छात्र घंटों तक साइबर कैफे बैठकर परेशान हो रहे हैं। छात्रों ने शिकायत विश्वविद्यालय से की है।


बीए, एमए, बीएड, एमएड, बीकॉम, एमकॉम आदि की वार्षिकी परीक्षा अप्रैल के पहले सप्ताह से शुरू होनी है। जिले के 70 से अधिक डिग्री कॉलेजों में 20 हजार से अधिक छात्र व छात्राएं सीसीएयू के अधीन अध्ययनरत हैं। छात्र व छात्राओं के सामने पहले समस्या सामने आई थी कि दिसंबर में प्रवेश लेने के बाद 23 फरवरी से ऑफलाइन परीक्षा शुरू हुई हैं। इतने कम समय में छात्र व छात्राएं कोर्स पूरा कैसे कर सकेंगे। हालांकि विवि के अफसरों ने कहा कि छात्र व छात्राओं की ऑफलाइन व ऑनलाइन पढ़ाई जा रही है। 


कोर्स तय समय पर पूरा कर दिया जाएगा। अब परीक्षा फार्म ऑनलाइन भरे जा रहे हैं, छात्र व छात्राओं के सामने नई दिक्कतें आ रही हैं। संकट यह है कि छात्र व छात्राओं के फार्म नहीं खुल रहे हैं। किसी छात्र की कोरोना काल में बैक आई है तो उसका फार्म नहीं खुल रहा है, जिसने कोरोना काल में बैक भरी थी। उसका परीक्षा परिणाम अपडेट न होने के कारण भी फार्म नहीं खुल रहे हैं। कुछ छात्र व छात्राओं का परीक्षा कोड या नाम गलत भरे जाने से भी दिक्कत सामने आई है। नोएडा के छात्र राजू ने बताया कि कोरोना काल में क्लास संचालन में दिक्कत हुई। अब परीक्षा फार्म हीं नहीं खुल रहा है। सीसीएसयू की प्रति कुलपति वाई विमला ने बताया कि परीक्षा फार्म संबंधी जो भी शिकायतें आ रही हैं। सभी का निदान किया जा रहा है। छात्र परीक्षा नियंत्रक को ई-मेल कर भी समस्या का निदान करा सकते हैं। 


👉Download Govt Jobs UP Android App