Tuesday, February 23, 2021

UPSSSC Recruitment 2021 : ग्रुप सी भर्ती में इंग्लिश जरूरी होने पर जानें अभ्यर्थियों ने क्या कहा

 UPSSSC Recruitment 2021 : ग्रुप सी भर्ती में इंग्लिश जरूरी होने पर जानें अभ्यर्थियों ने क्या कहा





उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के तहत होने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पेट) के पाठ्यक्रम व परीक्षा योजना संबंधी अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसमें समूह ग के पदों पर भर्ती के लिए अंग्रेजी का ज्ञान होना जरूरी होगा। इस नई व्यवस्था का इस प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले अभ्यार्थियों ने स्वागत किया है। उनका कहना है कि सरकारी व निजी क्षेत्र में अंग्रेजी एक अनिवार्य विषय है। ऐसे में इसे इस परीक्षा में शामिल करने से अभ्यार्थियों को लाभ ही मिलेगा।

1. सरकारी व निजी क्षेत्र में अंग्रेजी का महत्व है। ऐसे में परीक्षा में भी अंग्रेजी शामिल होनी ही चाहिए। समूह ग की परीक्षा में अंग्रेजी को शामिल करने से अभ्यार्थियों को लाभ ही मिलेगा। यह प्रदेश सरकार का सही निर्णय है।
-अभिषेक दूबे, छात्र

2. वर्तमान में हम किसी भी क्षेत्र में नौकरी करते हैं। वहां अंग्रेजी जरूरी होती है। ऐसे में इस समूह ग के पदों पर भर्ती के लिए अंग्रेजी को जरूरी करना सही है। परीक्षा देने वाले अभ्यार्थियों को इसका लाभ मिलेगा।
-छवि नेगी, छात्रा

3. प्रदेश सरकार ने समूह ग की भर्ती के लिए अंग्रेजी का ज्ञान होना जरूरी कर दिया है। इससे इस परीक्षा की तैयारी करने वाले सभी अब्यार्थियों को लाभ होगा क्योंकि उन्हें अंग्रेजी का ज्ञान नहीं होगा तो वह नौकरी मिलने के बाद कार्य कैसे कर सकेंगे।
-अनुज ठाकुर, छात्र

4. वर्तमान में सभी तरह की परीक्षा में हिंदी व अंग्रेजी का समान महत्व होता है। ऐसे में प्रदेश सरकार का समूह ग में अंग्रेजी का ज्ञान होना जरूरी करना सही कदम है। इससे तैयार करने वालों को फायदा होगा
-साक्षी त्यागी, छात्रा

5. समूह ग के पदों पर भर्ती के लिए अंग्रेजी का ज्ञान होना जरूरी होना का हम सभी को स्वागत करना चाहिए। क्योंकि इस नई व्यवस्था से इस क्षेत्र में तैयारी करने वाले अभ्यार्थियों को अब संपूर्ण विषयों की जानकारी हो सकेगी।
-सन्नी सिंह, छात्र