Wednesday, February 3, 2021

UPPSC PCS MAINS 2020 ::: परीक्षा के आवेदन में पूछा गया था माता पिता के आपराधिक इतिहास के बारे में , आयोग ने मानी अपनी गलती

UPPSC PCS MAINS 2020 ::: परीक्षा के आवेदन में पूछा गया था माता पिता के आपराधिक इतिहास के बारे में , आयोग ने मानी अपनी गलती 



पीसीएस-2020 की मुख्य परीक्षा के आवेदन में माता-पिता के आपराधिक इतिहास के बारे में भी पूछा गया था। अब उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने शिकायतकर्ता को भेजे गए जवाब में मान लिया है कि ऐसा गलती से हुआ था और अभ्यर्थियों से शिकायत प्राप्त होने के बाद इस गलती को ठीक कर दिया गया था।

पीसीएस मेंस-2020 के आवेदन के दौरान माता-पिता का आपराधिक इतिहास पूछे जाने पर एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने आयोग को पत्र लिखकर इस पर आपत्ति दर्ज कराई थी। नूतन ठाकुर के पुत्र ने भी पीसीएस मेंस के लिए आवेदन पत्र भरा था। इस पर आपत्ति दर्ज कराते हुए नूतन ठाकुर ने कहा था कि आवेदन में मांगी गई यह जानकारी अनावश्यक एवं औचित्यहीन है। इससे अभ्यर्थी का कोई लेनादेना नहीं होता है। यह अभ्यर्थी को अनावश्यक रूप से परेशानी की स्थिति में डालता है।


प्रार्थना पत्र के जवाब में अब आयोग के अनुभाग अधिकारी/जनसूचना अधिकारी राकेशधर द्विवेदी ने नूतन ठाकुर को भेजे गए जवाब में कहा है कि परीक्षा-2020 के ऑनलाइन आवेदन के दौरान तकनीकी त्रुटिवश माता-पिता के आपराधिक इतिहास का कॉलम स्क्रीन पर प्रदर्शित हो रहा था।
हालांकि अभ्यर्थियों की ओर से भरे गए आवेदनपत्र की कॉपी में यह कॉलम प्रिंट नहीं हुआ है। अभ्यर्थियों से शिकायत प्राप्त होने पर उस त्रुटि को ठीक कर दिया गया था।


 

👉Download Govt Jobs UP Android App