Wednesday, February 24, 2021

SSC CGL 2019 TIER 2 RESULT :: परिणाम को लेकर अभ्यर्थियों ने दर्ज कराई आपत्ति , अधिकतम अंक मिलने के बावजूद नहीं हुआ चयन

SSC CGL  2019 TIER 2 RESULT  :: परिणाम को लेकर अभ्यर्थियों ने दर्ज कराई आपत्ति , अधिकतम अंक मिलने के बावजूद नहीं हुआ चयन 


 

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल) परीक्षा 2019 के टियर 2 परिणाम पर परीक्षार्थियों ने भेदभाव के आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है कि टियर-2 के पहले दो दिन 15 व 16 नवंबर की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी तो सफल हुए लेकिन अंतिम दिन 18 नवंबर 2020 को परीक्षा देने वाले अधिकांश अभ्यर्थी चयन से बाहर हो गए।


इन अभ्यर्थियों ने एसएससी मध्य क्षेत्र के निदेशक को पत्र भेजकर उनके साथ न्याय करने की मांग की है। ये अभ्यर्थी सोशल मीडिया पर भी अभियान चला रहे हैं और 25 फरवरी को वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर महाअभियान चलाने वाले हैं। परिणाम में असफल अभ्यर्थियों का दावा है कि उन्होंने जब अपने उत्तर का मिलान आयोग की उत्तरकुंजी से किया तो उनके लगभग सभी उत्तर सही मिले। लेकिन परिणाम जारी होने के बाद वे चयन प्रक्रिया से बाहर हो गए।


अंकों के नार्मलाइजेशन में कम हो गए परीक्षा में मिले अंक


एसएससी मध्य क्षेत्र को पत्र भेजकर विरोध दर्ज कराने वाले अजित सोनकर, राहुल त्रिपाठी, अभिषेक मिश्र, गगन सिंह आदि का दावा है कि अंकों के नार्मलाइजेशन में 18 नवंबर की परीक्षा में शामिल अभ्यथियों के लगभग 100 अंक कम कर दिए गए। जबकि 15 एवं 16 नवंबर की परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के 75 से 80 अंक बढ़ा दिए गए। परीक्षार्थियों ने 18 नवंबर की परीक्षा दोबारा करवाने की मांग की है। कहा कि यदि उनकी मांग नहीं सुनी गई तो वह दोबारा परीक्षा के लिए एसएससी मध्य क्षेत्र कार्यालय पर बेमियादी अनशन करेंगे।