Thursday, February 4, 2021

D.ELED का पेपर लीक , नक़ल करते मिले 12 अभ्यर्थी रस्टीकेट

D.ELED  का पेपर लीक , नक़ल करते मिले  12 अभ्यर्थी रस्टीकेट 



डीएलएड प्रशिक्षण की अवशेष परीक्षा का पर्यावरण अध्ययन का प्रश्नपत्र बुधवार को आउट हो गया। परीक्षा शुरू होने से पहले ही यह प्रश्नपत्र लोगों के मोबाइल फोन पर आ गया। उप शिक्षा निदेशक ने इसकी जानकारी परीक्षा नियामक प्राधिकारी को दी है।

बुधवार को जिले के पांच केंद्र पर तीन पाली में डीएलएड की परीक्षा हुई। तीसरी पाली में पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा 2 से 4 बजे तक थी। इससे पहले ही शहर के केपी कॉलेज के पास मौजूद लोगों के मोबाइल फोन पर प्रश्नपत्र वायरल हो गया। परीक्षार्थियों के साथ ही अभिभावक भी भागदौड़ करने लगे। हालांकि परीक्षा के व्यवस्थापक और पर्यवेक्षक इससे बेपरवाह बने रहे। परीक्षा होने के बाद परीक्षार्थी बाहर निकले तो पता चला कि मोबाइल फोन पर वायरल प्रश्नपत्र हूबहू परीक्षा में आया था। अधिकारियों को इसकी जानकारी बाद में हो सकी।

इस बाबत जिला विद्यालय निरीक्षक सर्वदानंद ने बताया कि उन्होंने सभी केंद्र पर पर्यवेक्षक की तैनाती की थी। किसी ने पर्चा आउट होने की जानकारी नहीं दी है। उप शिक्षा निदेशक मो. इब्राहिम ने कहा कि परीक्षा शुरू होने से पहले जो प्रश्नपत्र मोबाइल फोन पर वायरल था, वही परीक्षा में आया था। वह हमारे जिले से नहीं आउट हुआ था। इसकी जानकारी परीक्षा नियामक प्राधिकारी को दी गई है।

 


👉Download Govt Jobs UP Android App