Saturday, January 2, 2021

UPSSSC भर्ती 2021 : यूपी के 20 विश्वविद्यालयों में क्लर्क समेत ग्रुप सी पदों पर बंपर भर्तियां निकालेगा यूपीएसएसएससी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

 UPSSSC भर्ती 2021 : यूपी के 20 विश्वविद्यालयों में क्लर्क समेत ग्रुप सी पदों पर बंपर भर्तियां निकालेगा यूपीएसएसएससी , क्लिक  करे और पढ़े पूरी खबर  




उत्तर प्रदेश के 20 विश्वविद्यालय व संस्थानों में समूह ग की भर्ती होगी। यहां लंबे समय से बड़ी संख्या में पद खाली चल रहे हैं। इसकी प्रक्रिया चालू हो गई है। इस संबंध में राजभवन ने संस्थानों में खाली पदों का ब्योरा मांगा है। अब इस समूह के खाली पदों की भर्ती उप्र अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड से होगी।

केजीएमयू में करीब 4200 बेड हैं। पांच हजार से ज्यादा कर्मचारी तैनात हैं। बड़ी संख्या में कर्मचारी आउटसोर्सिंग पर हैं। वहीं लोहिया संस्थान में करीब एक हजार बेड हैं। 3000 से ज्यादा कर्मचारी तैनात हैं। अधिकांश पद संविदा कर्मचारियों के भरोसे हैं। वार्ड से लेकर प्रशासनिक कार्य में संविदा कर्मचारी तैनात हैं। हालात यह है कि नियमित स्वीकृत पदों पर भी आउटसोर्सिंग के कर्मचारी हैं। पीजीआई का भी यही हाल है। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद संस्थान में खाली पदों को भरने की प्रक्रिया चालू नहीं की गई।

ब्योरा जुटा रहे अफसर

अब राजभवन ने इसका संज्ञान लिया है। सात दिसंबर को राज्यपाल सचिवालय में कुलाधिपति के विशेष कार्याधिकारी केयूर सी संपत संस्थानों को पत्र लिखकर समूह ग के पदों का ब्यौरा मांगा है। साथ ही उप्र राज्य अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड से भर्ती करने की जानकारी दी है। खाली पदों की जानकारी चयन बोर्ड को भेजने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के 20 विवि और मेडिकल संस्थानों को पत्र भेजकर रिक्त पदों का ब्यौरा मांगा है। अधिकारी खाली पदों का ब्यौरा जुटा रहे हैं। इस बाद ईएसडब्ल्यू कोटा भी लगेगा। समूह ग में लिपिक, मैटर्न, डाटा इंट्री ऑपरेटर समेत अन्य पद शामिल हैं।

यहां से जानकारी मांगी
-अटल बिहारी मेडिकल यूनिवर्सिटी
-पीजीआई
-डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम विश्वविद्यालय आईआईटी कैंपस
-लखनऊ विश्वविद्यालय
-भातखंडे संगीत संस्थान
-ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती उर्दू अरबी-फारसी विश्वविद्यालय
-डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुर्नवास विवि
-गोरखपुर के मदन मोहन मालवीय प्रोद्यौगिकी विवि
-गोरखपुर के दीन दयाल उपाध्याय विवि
-बांदा कृषि एव्र प्रोद्यौगिकी विवि
-मेरठ के सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रोद्यौगिकी विवि
-कानपुर के चन्द्रशेखर कृषि एवं प्रोद्यौगिकी विवि
-आगरा के भीमराव अम्बेडकर विवि
-सिद्धार्थनगर स्थित सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु
-वाराणसी के सम्पूर्णानंद संस्कृत विवि
-मथुरा के उप्र पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विवि।