Friday, January 8, 2021

UPPSC :: इस वर्ष बेरोजगार युवा रहे तैयार , आयोग से आने वाली है भर्तियों की बहार , आयोग निकालेगा हजारो पदों पर भर्तियां , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

UPPSC :: इस वर्ष बेरोजगार युवा रहे तैयार , आयोग से आने वाली है भर्तियों की बहार , आयोग निकालेगा  हजारो पदों पर भर्तियां , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 


 


वर्ष 2021 युवाओं के लिए नई उम्मीद लेकर आया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) मौजूदा साल में हजारों पद की भर्ती निकालेगा। भर्ती निकालने के लिए अलग-अलग विभागों से अधियाचन मंगाया गया है। कई विभागों ने अधियाचन भेज दिया है। वहीं, कुछ से विभागों से अधियाचन आना है। अधियाचन मिलते भर्ती निकालने की प्रक्रिया शुरू होगी। जिन विभागों के लिए 2020 में आवेदन लिया जा चुका है, उसकी भर्ती तीन से चार माह में पूरी करने का लक्ष्य तय किया गया है। 


कुछ दिनों के अंतराल में निकालेगा विज्ञापन : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का जोर नई भर्ती निकालने के साथ पुरानी को तेजी से निस्तारित करने पर है। वैसे, पुरानी भर्तियां ज्यादा नहीं बची है। सिर्फ कुछ पद ऐसे हैं जिनके लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी की गई है। ऐसी भर्तियों को मार्च-अप्रैल तक निस्तारित किया जा सकता है, जबकि जिन विभागों से अधियाचन जा चुका है, उसका विज्ञापन कुछ दिनों के अंतराल में निकाला जाएगा। बचे साक्षात्कार की प्रक्रिया भी शीघ्र पूरी करके नियुक्ति देने का लक्ष्य बनाया गया है।


इन पदों के लिए मिला अधियाचन : पीसीएस-जे के 95, आरओ-एआरओ के 123, सहायक सांख्यिकी अधिकारी के 300, सहायक रेडियो अधिकारी के 12, मुख्य अग्नि शमन अधिकारी के सात, अर्थ एवं संख्या अधिकारी के 29, शोध अधिकारी के 70, पशु चिकित्साधिकारी के 215, राजकीय इंटर कालेज में विभिन्न विषयों के प्रवक्ता के 650, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी के 257, राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज आचार्य व विशेषज्ञों के 550, दंत शल्यक के 60, श्रम विभाग में उप प्रधानाचार्य/ प्राविधिक अधिकारी के 52 पदों का अधियाचन मिला है।



आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के 250 पद : इसी प्रकार कर्मचारी राज्य बीमा योजना स्टाफ नर्स के 90, श्रम विभाग के एलोपैथिक चिकित्साधिकारी के 256, सिविल यूपी पालिका सहायक अभियंता के 25, अवर अभियंता केंद्रीय संक्राम्य संवर्ग के 22, आवास एवं शहरीय नियोजन विभाग में सहायक नगर नियोजक के 12, यूपी आवास एवं विकास परिषद में संपत्ति प्रबंधक के 11, आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के 250, चिकित्साधिकारी होम्योपैथिक के 72, यूनानी चिकित्साधिकारी के 101, कर्मशाला अनुदेशक के सात प्रकार के 173, प्रवक्ता कर्मशाला अधीक्षक के 22 प्रकार के 275, प्रवक्ता-कर्मशाला अधीक्षक-प्रशिक्षण एवं सेवायोजन अधिकारी-शोध अधिकारी के 25 प्रकार के 127, प्रवक्ता अभियंत्रण विभिन्न शाखाओं में 143 पदों का अधियाचन मिला है।




👉Download Govt Jobs UP Android App