Tuesday, January 26, 2021

UPPSC ::: ACF/RFO 2018 की परीक्षा में अखिलेश रहे टॉपर , आयोग ने किया परिणाम जारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

UPPSC ::: ACF/RFO 2018 की परीक्षा में अखिलेश रहे टॉपर , आयोग ने किया परिणाम जारी  , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सोमवार को सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ)-2018 का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया। 92 पदों पर भर्ती के लिए हुई इस परीक्षा के टॉप थ्री स्थान में यूपी के अभ्यर्थियों का कब्जा रहा। 


एसीएफ के पद पर जौनपुर, उत्तर प्रदेश के अखिलेश कुमार पटेल और आरएफओ के पद पर गुरसराय, झांसी के अजय कुमार ने टॉप किया। परीक्षा परिणाम यूपीपीएससी की वेबसाइट एवं सूचना बोर्ड पर उपलब्ध है। कासगंज, कांशीराम नगर के रुद्र प्रताप सिंह एवं देवरिया की वीना तिवारी को आरएफओ के 16 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों की मेरिट में क्रमश: दूसरा एवं तीसरा स्थान मिला है। 


वहीं, खागा फतेहपुर की निवेदिता सिंह और नूरपुर बिजनौर के यतिन सिंह को आरएफओ के 76 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों की मेरिट में क्रमश: दूसरा एवं तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। 

आयोग ने एसीएफ/आरएफओ-2018 की मुख्य परीक्षा का परिणाम पिछले साल दो दिसंबर को जारी किया था, जिसमें 294 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए सफल घोषित किया गया था। साक्षात्कार 15 से 18 दिसंबर तक आयोजित किया गया था। इंटरव्यू में 25 अभ्यर्थी अनुपस्थि थे और बाकी शामिल हुए थे। 
आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार चयन परिणाम में सफल घोषित उत्तर प्रदेश राज्य के बाहर की महिला अभ्यर्थियों का परिणाम उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उच्च न्यायालय में दाखिल विशेष अपील में न्यायालय द्वारा पारित किए जाने वाले अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा।

जिन अभ्यर्थियों के नाम के सम्मुख प्रोविजनल शब्द अंकित है, उन्हें वांछित अभिलेख निर्धारित समय में आयोग में प्रस्तुत करने होंगे, अन्यथा उनका चयन निरस्त कर दिया जाएगा। परीक्षा से संबंधित प्राप्तांक एवं श्रेणीवार/पदवार कटऑफ अंक आयोग की वेबसाइट पर जल्द ही प्रदर्शित किए जाएंगे।

 

👉Download Govt Jobs UP Android App