Wednesday, January 20, 2021

UPPSC :: पीसीएस 2018 कटऑफ अंक और मार्कशीट जारी , पिछली साल 11 सितम्बर को जारी हुआ था परिणाम , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

UPPSC :: पीसीएस  2018 कटऑफ अंक और मार्कशीट जारी , पिछली साल 11 सितम्बर को जारी हुआ था परिणाम , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 



उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने मंगलवार को पीसीएस-2018 के कटऑफ अंक और मार्कशीट जारी कर दी। इस परीक्षा का अंतिम चयन परिणाम पिछले साल 11 सितंबर को जारी किया गया था।

पीसीएस-2018 के तहत कुल 988 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था, लेकिन अंतिम रूप से 976 अभ्यर्थियों को ही सफल घोषित किया गया था। योग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण 12 पद खाली रह गए थे।


परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार अभ्यर्थियों के सभी अनिवार्य एवं वैल्पिक विषयों/प्रश्रपत्रों के प्राप्तांक, साक्षात्कार के प्राप्तांक और उनका कुल योग (जो लागू हो) एवं परीक्षा में शामिल सभी पदों पर चयन के बाद चयनित अभ्यर्थियों के पदवार एवं श्रेणीवार कटऑफ अंक आयोग की वेबसाइट पर 25 जनवरी तक उपलब्ध रहेंगे।

जिन अभ्यर्थियों को कटऑफ एवं मार्कशीट देखने के लिए ओटीपी प्राप्त नहीं हो रहा है और ओटीपी प्राप्त करने के लिए वे अपना मोबाइल नंबर परिवर्तित कराना चाहते हैं, ऐसे अभ्यर्थी अपने प्रार्थना पत्र डाक के माध्यम से अनुभाग अधिकारी, परीक्षा-3 अनुभाग  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रेषित कर सकते हैं।

इसके लिए उन्हें अपने प्रार्थना पत्र में अनुक्रमांक, नाम, पिता का नाम, परिवर्तित मोबाइल नंबर, हस्ताक्षर के साथ स्वप्रमाणित आईडी प्रूफ की छायाप्रति संलग्न करनी होगी।

इसके बाद अभ्यर्थियों के नए मोबाइल नंबर पर मोबाइल नंबर परिवर्तिन होने का एसएमएस मिलेगा। परीक्षा नियंत्रक के अनुसार प्राप्तांक एवं पदवार/श्रेणीवार कटऑफ अंक की सूचना के लिए सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के तहत प्रार्थना पत्र प्रेषित न किए जाएं।


👉Download Govt Jobs UP Android App