Tuesday, January 19, 2021

UPPSC ::: प्रवक्ता बीएड के 16 पदों पर चयन परिणाम घोषित , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

UPPSC ::: प्रवक्ता बीएड के  16 पदों पर चयन परिणाम घोषित , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




उच्च शिक्षा विभाग के तहत राजकीय महाविद्यालयों के प्रवक्ता बीएड के 16 पदों पर चयन कर लिया गया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सोमवार को प्रवक्ता बीएड के पदों पर सीधी भर्ती का अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिया। इन पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार 12 एवं 13 जनवरी को आयोजित किया गया था और आयोग ने चार दिन बाद अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया। 


श्रेष्ठताक्रम में जारी किए गए परिणाम में नितिन कुमार त्यागी ने टॉप किया है, जबकि गुंजन रौतेला को मेरिट में दूसरा और अदिती सिंह को तीसरा स्थान मिला है। इनके अलावा प्रवक्ता बीएड के पद पर शिव कुमार, बिजेंद्र सिंह, दीपक कुमार सिंह, श्याम सिंह, लता, राजकिशोर पांडेय, सोनिया यादव, शैलेंद्र कुमार, ऋचा राणा, शाहिदा परवीन, नीलम, गौरव एवं दीप्ति कमल कश्यप को भी अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया है।



हालांकि इंटरव्यू 17 पदों पर भर्ती के लिए हुआ था, जिनमें आठ पद अनारक्षित, तीन पद अन्य पिछड़ा वर्ग, चार पद अनुसूचित जाति एवं दो पद अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं। लेकिन, उच्च न्यायालय में दाखिल याचिका अमिता सिंह बनाम उत्तर प्रदेश राज्य व अन्य में उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में अनारक्षित श्रेणी का एक पद रोका गया है। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार चयन परिणाम उच्च न्यायालय इलाहाबाद में दाखिल याचिका डॉ. भावना सिंह व अन्य में पांच जनवरी 2021 को पारित अंतरिम आदेश के अधीन रहेगा।


👉Download Govt Jobs UP Android App