Friday, January 15, 2021

UPPCL JE Recruitment 2021: 21 पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने जारी की अधिसूचना,क्लिक करे और जानें आवेदन प्रक्रिया

 UPPCL JE Recruitment 2021: 21 पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने जारी की अधिसूचना,क्लिक करे और  जानें आवेदन प्रक्रिया



 उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन (यूपीपीसीएल), लखनऊ में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। यूपीपीसीएल ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर एक और भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। निगम द्वारा बुधवार, 14 जनवरी 2021 को जारी नोटिफिकेशन (सं.01/वीएसए/2020/जेई/सिविल) के अनुसार जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी/सिविल) के 21 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया जाते हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यूपीपीसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट, uppcl.org पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 3 फरवरी से शुरू होगी और उम्मीदवार 23 फरवरी 2021 तक अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।


यूपीपीसीएल जेई भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार सिविल ट्रेड में जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से सिविल इंजीनिरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा उत्तीर्ण किया हो। हालांकि, डिस्टांस लर्निंग से डिप्लोमा किये उम्मीदवार आवेदन पात्र नहीं होंगे। वहीं, इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, एससी, एसटी और ओबीसी वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गयी है।


सिविल ट्रेड में जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा वाराणसी, लखनऊ और मेरठ शहरों में आयोजित की जानी है। परीक्षा 3 घंटे की होगी और इसमें 200 प्रश्नों होंगे, जिनके लिए अधिकतम 200 अंक निर्धारित हैं। इनमें से 150 प्रश्न सिविल ट्रेड से और 50 प्रश्न जनरल नॉलेज, रीजनिंग और जनरल हिंदी विषयों से होंगे। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग (0.25) भी होगी। परीक्षा 30 फीसदी से कम अंक प्राप्त उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाएगा। वहीं, सीबीटी के आधार पर मेरिट लिस्ट बनायी जाएगी, जिसके अनुसार उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।


👉Download Govt Jobs UP Android App