Friday, January 8, 2021

UP के विश्‍वविद्यालयों में जल्‍द खुलेगी भर्ती, राजभवन ने सभी कुलपतियों से मांगी खाली पदों की जानकारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

 UP के विश्‍वविद्यालयों में जल्‍द खुलेगी भर्ती, राजभवन ने सभी कुलपतियों से मांगी खाली पदों की जानकारी  , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




यूपी के सभी राज्य विश्वविद्यालयों के कर्मचारियों की कमी जल्द दूर होगी। कर्मचारी भर्ती के लिए राजभवन ने मंजूरी दे दी है। राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल के विशेष कार्याधिकारी ने सभी राज्य विवि के कुलपतियों को पत्र भेजकर गैर शैक्षणिक (कर्मचारी) रिक्त पदों का ब्योरा मांगा है। रिक्त पदों की जानकारी मिलने के बाद उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन आयोग को भेजी जाएगी। इसके बाद रिक्त पदों के सापेक्ष भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।

ज्ञात हो कि प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में कर्मचारियों की भारी कमी है। ऐसे में कामकाज प्रभावित हो रहा है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के विशेष कार्याधिकारी की ओर से जारी आदेश के अनुसार ब्योरा मांगा गया है कि-विवि प्रशासन को नाम, अधियाचन भेजने की तिथि, कितने पदों के लिए अधियाचन भेजा गया, अधियाचन से संबंधित कोई आपत्ति आयोग द्वारा यदि की गई हो। यदि हां तो आपत्ति की तिथि और विवि द्वारा आपत्ति पर प्रत्युत्तर दिया गया हो तो उसकी जानकारी राजभवन को देनी होगी। इसके प्रारूप राजभवन को उपलब्ध होने के बाद उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजा जाएगा। फिर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

पीआरएसयू एवं मुविवि ने भेजा ब्योरा
प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय और उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय को राजभवन का पत्र मिलने के बाद कर्मचारियों के रिक्त पदों का ब्योरा भेज दिया है। भर्ती होने के बाद दो विश्वविद्यालयों में कर्मचारियों की कमी समाप्त हो जाएगी।