Sunday, January 31, 2021

UP Police Recruitment: फायरमैन से द्वितीय अधिकारी पद पर प्रोन्नति के लिए PET से जुड़ी जरूरी सूचना जारी

UP Police Recruitment: फायरमैन से द्वितीय अधिकारी पद पर प्रोन्नति के लिए PET से जुड़ी जरूरी सूचना जारी






उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ ने लीडिंग फायरमैन/ फायर सर्विस चालक से अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पद प्रोन्नति के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा के संबंध में जरूरी सूचना जारी की है।

यूपीपी भर्ती बोर्ड के नोटिफिकेशन के अनुसार, अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 13 पद रिक्त हैं। इन पर अनुपयुक्त को अस्वीकार करते हुए जेष्ठता के आधार पर प्रोन्नति के लिए 20 पात्र कर्मियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए निर्धारित मानक व इसके आयोजन की तिथि का ऐलान किया गया है।

अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के मानक में अभ्यर्थी को 35 मिनट में 3.2 किमी की दूरी तय करनी होगी। पीईटी का आयोजन 10.02.2021 को किया जाएगा।

पीईटी का आयोजन 10 फरवरी को पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउंड पर होगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा में योग्य पाए गए अभ्यर्थियों को अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पद पर पदोन्नति की पीईटी के लिए जनपद/वाहिनी/इकाईवार प्रवेशपत्र जारी किए जाएंगे।

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने कहा कि यह सूचना इसलिए प्रकाशित की जा रही है जिससे कि संबंधित अभ्यर्थी पीईटी की तैयारी पहले से ही शुरू कर दें। यूपी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति संबंधित अधिक सूचना के लिए अभ्यर्थी यूपीपीबीपीबी की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ को देखते रहें।