Tuesday, January 5, 2021

UP Police Constable Exam 2020 Result: जल्द जारी हो सकते हैं यूपी पुलिस जेल वार्डर, फायरमैन परीक्षा के नतीजे , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

 UP Police Constable Exam 2020 Result: जल्द जारी हो सकते हैं यूपी पुलिस जेल वार्डर, फायरमैन परीक्षा के नतीजे , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ की ओर से जेल वार्डर (महिला/पुरुष), फायरमैन एवं आरक्षी घुड़सवार पुलिस सीधी भर्ती-2016 की लिखित परीक्षा के नतीजे जल्द जारी किए जा सकते हैं। यूपीपीबीपीबी ने 19 और 20 दिसंबर 2020 को आयोजित कराई थी।


यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर रिजल्ट जारी होने के बाद अपना रोल नंबर चेक कर सकेंगे।


इससे पहले यूपीपीबीपीबी ने लिखित परीक्षा के दो दिन बाद ही 22 दिसंबर 2020 को जेल वार्डर, फायरमैन व आरक्षी घुड़सवार भर्ती की लिखित परीक्षा की आंसर की जारी कर दी थी। अभ्यर्थियों को 'आंसर की' के आधार पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए 29 दिसंबर तक का सयम दिया गया था।


 उल्लेखनीय है कि यूपी पुलिस की जेल वार्डर (महिला/पुरुष), फायरमैन एवं आरक्षी घुड़सवार पुलिस सीधी भर्ती-2016 परीक्षा में प्रदेशभर के 4 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवदेन किया था। लेकिन ठंड और कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते 40 फीसदी से भी कम अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया था। इसके अलावा परीक्षा से ठीक एक दिन पहले प्रयागराज पुलिए एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग से जुड़े 19 लोगों को गरिफ्तार किया था।


👉Download Govt Jobs UP Android App