Tuesday, January 5, 2021

SSC :: युवाओ के लिए अच्छी खबर :: MTS , CONSTABLE GD के हजारो पदों के लिए एसएससी अगले माह से लेगा आवेदन , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

SSC :: युवाओ के लिए अच्छी खबर ::  MTS , CONSTABLE GD के हजारो पदों के लिए एसएससी अगले माह से लेगा आवेदन , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 


 

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) अगले महीने फरवरी एवं मार्च में दो बड़ी भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन  प्रक्रिया शुरू कर सकता है। आयोग फरवरी की शुरुआत में मल्टी टॉस्किंग स्टाफ (एमटीएस) के लगभग आठ हजार पदों और 25 मार्च को केंद्रीय सुरक्षा बल के लिए कांस्टेबल जीडी के 40 से 50 हजार पदों पर भर्ती की घोषणा कर सकता है। 


कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी वार्षिक कैलेंडर में एसएससी की इन दो पड़ी परीक्षाओं की घोषणा की गई है। कोरोना संकट के कारण परीक्षाओं का कार्यक्रम बदल जाने के बाद 2020 की दो बड़ी परीक्षाओं के लिए आवेदन 2021 में मांगा जा रहा है। वार्षिक कैलेंडर के हिसाब से एसएससी की ओर से मल्टी टॉस्किंग स्टाफ (एमटीएस) 2020 के लिए दो फरवरी 2021 से 18 मार्च 2021 के बीच आवेदन लिया जाएगा। आयोग की ओर से एमटीएस के लिए पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा एक से 20 जुलाई के बीच होगी। 


इसके साथ ही केंद्रीय सुरक्षा बलों के लिए कांस्टेबल जीडी परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 मार्च 2021 से शुरू होगी। कांस्टेबल जीडी के लिए आवेदन 10 मई 2021 तक लिए जाएंगे। आयोग कांस्टेबल जीडी के लिए पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा दो से 25 अगस्त के बीच कराएगा। कांस्टेबल जीडी के तहत एसएसबी, सीएपीएफ, सीआरपीएफ, असम राइफल्स, बीएसएफ सहित केंद्रीय सेवा के लिए सिपाही भर्ती होगी।